शिमला। दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकलकर पूरे देश में जनलेवा बीमारी Covid-19 बाट रहे तब्लीगी जमात के जमातियों के खिलाफ राज्य सरकारें सख्ती दिखाने लगी हैं। पहचान छिपाने और भागकर छिपने वाले तब्लीगी जमातियों को सरकारों ने साफ चेतावनी जारी की है। इस चेताववनी में कहा गया है कि अगर उनकी वहज से फैले संक्रमण के कारण राज्य में किसी की मौत होती है तो उन पर हत्या का मुकदमा चलाया जाएगा।

इन जमातियों पर हिमाचल, उत्तराखंड और हरियाणा पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू की है। उत्तराखंड और हिमाचल के डीजीपी ने तो रविवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अब इन लोगों ने कोई तथ्य या सूचना छिपाई तो इन पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज होगा। वहीं, दूसरी तरफ अगर जामातियों से फैले संक्रमण के कारण अगर किसी अन्य की मौत हुई तो जमातियों प हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि छिपे हुए तब्लीगी जमाती खुद सरेंडर कर दें, अन्यथा उनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। हिमाचल में तब्लीगी जमात से जुड़े जिला प्रभारियों की भी जवाबदेही होगी। इन्होंने भी सूचना छिपाई तो मामला दर्ज होगा। पुलिस ने रविवार को प्रदेश में जमातियों के खिलाफ दो और मामले दर्ज किए हैं। अब ऐसे मामलों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। इनमें 85 लोग आरोपित हैं। अभी तक दिल्ली से लौटे जमातियों में से 277 लोगों को क्वारंटाइन पर रखा गया है।

उत्तराखंड में जमातियों को आज तक दिया मौका

उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अनिल कुमार रतूड़ी ने अभी तक छिपकर रहने वाले जमातियों को सोमवार शाम तक सामने आकर अपनी पहचान जाहिर करने का मौका दिया है। इसके बाद पुलिस द्वारा पकड़े गए जमातियों पर आपदा प्रबंधन कानून की धाराओं के साथ ही गैर इरादतन हत्या का मुकदमा भी चलाया जाएगा। यदि पुलिस द्वारा पकड़े गए जमाती केगांव में किसी की कोराना के कारण मृत्यु होती है तो फिर उस पर हत्या का मुकदमा भी दर्ज होगा।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना