वैलेंटाइन डे एक ऐसा आयोजन हो गया है, जिसे लेकर एक तरफ तो प्यार का इजहार करने वाली चीजों का बाजार सजता है। वहीं, दूसरी तरफ उसका विरोध भी धर्म और संस्कृति के नाम पर खूब होता है। बीते सात दिनों से वैलेंटाइन वीक देशभर में मनाया जा रहा है और 14 फरवरी को आखिर वह दिन आने वाला है, जब प्रेमी अपने दिल की बात अपनी प्रेमिका से कहेंगे। वहीं, बुधवार को कोयंबटूर में इसके विरोध में ऐसी घटना हुई, जिसके बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स हिल गए हैं।

वैलेंटाइन की 'निंदा' करने के लिए और इसके विरोध में भारत सेना नाम के संगठन के सदस्यों ने दो डॉगीज की शादी करा दी। दरअसल, इस आयोजन को देश कुछ दक्षिणपंथी संगठन 'सांस्कृतिक गिरावट' के रूप में देखते हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना में करीब 10 लोग एक साथ नारंगी झंडे लेकर आए और उन्होंने जर्मन शेफर्ड डॉगी की पोमेरेनियन डॉगी से शादी करने का फैसला किया और उनके गले में माला डाल दीं।

भीड़ के बीच एक पुजारी भी था, जिसने शादी को पूरा करने के लिए कुछ रस्में निभाई गईं। इस कार्यक्रम का वीडियो एक पत्रकार ने साझा करते हुए लिखा- भारत सेना के सदस्यों ने बुधवार को कोयंबटूर में दो कुत्तों की शादी शहर में वैलेंटाइन डे समारोह की निंदा की। यह क्लिप सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया और यूजर्स ने इस तरह के मूर्खतापूर्ण कार्य पर अपनी व्यथा व्यक्त करने के अलावा, पार्टी को भी ट्रोल किया।

राज भगत नाम के एक यूजर ने लिखा- क्या हम इन बेवकूफ लोगों को फेमस करना बंद कर सकते हैं।

वी मंजूनाथ नाम के एक यूजर ने लिखा कि ये लोग साल के बाकी 364 दिन चाय की दुकानों पर महिलाओं के फिगर करेक्ट करने की इच्छा रखते हैं। इसके जवाब में एक महिला यूजर ने लिखा सिर्फ चाय की दुकानों पर ही नहीं, इसीलिए ये मंदिर भी जाते हैं।

एक अन्य यूजर विजय सपानी ने लिखा- ये लोग ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि मीडिया उन्हें फेमस करती है। यदि कोई भी उनकी हरकतों को कवर नहीं करे, तो वे ये बकवास चीजें करना बंद कर देंगे।

बताते चलें कि वेलेंटाइन डे के विरोध में बजरंग दल जैसे संगठन हमेशा सबसे आगे रहे हैं, और इसे 'पश्चिमी संस्कृति' के रूप में देखते हैं। उन्होंने ऐसे दिनों को 'लव जिहाद' का प्रचार बताया है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket