Karnataka News: कर्नाटक के शिवमोगा शहर में दो गुटों में झड़प हो गई। यहां के अमीर अहमद सर्कल में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने वीर सावरकर का पोस्टर लगाया। इसके बाद कुछ मुस्लिम युवकों ने इसका विरोध किया। वहीं टीपू सुल्तान सेना का झंडा लेकर पहुंच गए। ऐसे में दोनों गुट आपस में भिड़ गए। विवाद खत्म करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इसके बाद सावरकर का पोस्टर भी हटा दिया गया है।

धारा 144 लागू

तनाव को देखते हुए पुलिस ने पूरे शहर में धारा 144 लगा दी है। वहीं पुलिस बल की तैनाती की गई है। शिवमोगा के डीएम ने मंगलवार को स्कूल और कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया है। कहा कि 18 अगस्त तक धारा 144 लागू रहेगी।

एक व्यक्ति को मारा चाकू

प्राप्त जानकारी के अनुसार यहां के गांधी बाजार इलाके में एक शख्स को चाकू मारा गया है। हालांकि पुलिस का कहना है कि हमला इसी मामले में हुआ है या अन्य कारण पर इसकी जांच की जा रही है। घायल व्यक्ति अस्पताल में भर्ती है। उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।

हिंदू संगठनों का विरोध

मामले को लेकर भाजपा और अन्य हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। मांग की कि उन्हें वीर सावरकर के पोस्टर लगाने की अनुमति की जाए। दूसरे समूह के खिलाफ सावरकर का अपमान करने के लिए सख्त कार्रवाई की जाए।

बीजेपी नेता की हुई थी हत्या

बता दें शिवमोगा में 23 जून को भाजपा नेता मोहम्मद अनवर की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। आरोपी बाइक से आए थे। अनवर बीजेपी महासचिव थे। इस हत्या के पीछे सांसद शोभा करंदलाजे ने कट्टरपंथियों का हाथ बताया था।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close