Nagrota Terror Attack: सेना ने जम्मू कश्मीर के नगरोटा में चार आतंकियों को ढेर कर दिया। यह मुठभेड़ सुबह पांच बजे हुई। आतंकी चावल के ट्रक में सवार होकर जा रहे थे। तभी ट्रोल प्लाजा पर जांच के दौरान उन्होंने सुरक्षा बलों पर फायरिंग कर दी। सेना के अफसरों ने बताया कि फायरिंग करते हुए आतंकी जंगल की तरफ भाग गए, जहां सेना के जवानों के साथ हुई फायरिंग में चार आतंकी मारे गए हैं। इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है। जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह के अनुसार, इतनी बड़ी मात्रा में अब तक गोला बारूद बरामद नहीं हुआ है। हर आतंकी के बाद तीन बड़े हथियार थे। कुल मिलाकर 11 एके47 मिली हैं। चारों आतंकी पाकिस्तान के बताए गए हैं। आशंका है कि ये आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे। इस ऑपरेशन को जम्मू कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की स्थानीय टुकड़ी ने मिलकर अंजाम दिया है।

मुठभेड़ पूरी होने के बाद जम्मू श्रीनगर हाईवे बंद कर दिया गयाऔर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। टोल प्लाजा पर आतंकियों की मुठभेड़ का वीडियो भी सामने आया है। मुठभेड़ में सेना का एक जवान जख्मी हुआ है। इसका नाम कुपदीप राज बताया गया है जिसका अस्पताल में इलाज जारी है और हालत खतरे से बाहर है।

अब तक की पड़ताल के मुताबिक, आतंकवादी ट्रक में सवार होकर कश्मीर की ओर जाने की फिराक में थे। अभी यह पता नहीं चला है कि इनकी संबंध किस संगठन से है। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद मिला है। बता दें हाल के दिनों में सेना ने कई बड़े आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। ससे पहले 6 नवंबर 2020 को दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के मेज पंपोर इलाके में भी ऐसी मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में 1 आतंकी को मार गिराया गया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस