Lockdown in North Korea: उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में सांस से संबंधित बीमारी के मामले बढ़ने लगे हैं। इसके चलते अधिकारियों ने प्योंगयांग में पांच दिन के लॉकडाउन का एलान किया है। एक सरकारी नोटिस का हवाला देते हुए ये जानकारी दी गई है। देखिए स्पेशल वीडियो


भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो को दिया न्योता, जानिए क्यों

Video Story: भारत ने शंघाई सहयोग संगठन (SCO) के विदेश मंत्रियों की बैठक में पाकिस्तान को भी शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है। यह बैठक मई के पहले हफ्ते में गोवा में होनी है। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के अध्यक्ष के रूप में भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी और पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल को आमंत्रित किया है। पाकिस्तान ने अभी तक भारत के आमंत्रण का जवाब नहीं दिया है।

अगर बिलावल भुट्टो निमंत्रण स्वीकार करते हैं, तो यह एक दशक में इस तरह की पहली यात्रा होगी। हिना रब्बानी खार 2011 में भारत का दौरा करने वाली आखिरी पाकिस्तानी विदेश मंत्री थीं।

देखिए आज की अन्य वीडियो स्टोरी

Republic Day 2023: Delhi में आतंकी हमले का अलर्ट, Anti Drone System तैनात, आसमान से होगी निगहबानी

ICC Rankings: Rohit ब्रिगेड के आगे झुकी दुनिया! T-20 के साथ-साथ ODI रैंकिंग में भी Team India नंबर-1

Team India ICC Ranking: साल 2023 Team India के लिए काफी अहम है, क्योंकि इस बार घर में ही ODI World Cup खेला जाना है. India ने पहले Sri Lanka और अब New Zealand को घर में वनडे सीरीज में मात देकर साल का बेहतरीन आगाज़ किया. मंगलवार को New Zealand के खिलाफ Indore में हुए वनडे मैच में जीत हासिल करते ही Team India ने एक नया कीर्तिमान भी हासिल किया. Indian Team अब ODI Rankings में नंबर-1 बन गई है, वह पहले से ही टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर मौजूद थी. रैंकिंग में अब टीम इंडिया का दबदबा है और Captain Rohit Sharma की अगुवाई में Indian Team आगे बढ़ रही है और निगाहें सीधा वनडे वर्ल्ड कप 2023 पर टिकी हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close