Joshimath Sinking: जोशीमठ में भूधंसाव की स्थिति निरंतर गंभीर होती दिख रही है। भवनों और जमीन पर उभरी दरारें न सिर्फ चौड़ी होती जा रही हैं, बल्कि कई जगह दरारों की लंबाई भी बढ़ रही है। इस स्थिति पर अंकुश लगाने के लिए दरारों में मलबा भी भरा जाने लगा है। हालांकि, भूविज्ञानी इससे सहमत नहीं दिख रहे। उत्तराखंड अंतरिक्ष उपयोग केंद्र के पूर्व निदेशक व एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के भूविज्ञान विभाग के प्रोफेसर का कहना है कि भूधंसाव जैसी वृहद स्थिति में दरारों को भरने का प्रयास समय व धन दोनों की बर्बादी है।

देखिए आज की अन्य वीडियो स्टोरी

Weather Update: बारिश-बर्फबारी के साथ लौट सकती है ठंड, बदलते मौसम में बीमारी का डर

Weather Update: शीतलहर से भले ही थोड़ी राहत मिल गई हो, लेकिन मौसम हर दिन करवट बदलने की ओर इशारा कर रहा है। उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की उम्मीद है। इस बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की भी संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 24 से 26 जनवरी के बीच पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बारिश और बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी।

Indian Army ने किया मलखंब, लकड़ी के एक ही पोल पर दिखाए कई करतब

Delhi: सैन्य टैटू के एक भाग के रूप में, भारतीय सेना के जवानों ने दिल्ली में अमृत महोत्सव और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126वीं जयंती समारोह के दौरान मलखंब का प्रदर्शन किया।

IND Vs NZ 3rd ODI: Indore ODI में हो सकते हैं कई बदलाव

भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी है। इसी बीच 24 जनवरी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया तीसरा वनडे मैच खेलने उतरेगी। टीम इंडिया पहले ही सीरीज जीत चुकी है अब बारी है इंदौर की जहां टीम इंडिया किवीस के खिलाफ ODI Matches की इस सीरीज में क्लीन स्वीप करने के लिए उतरेगी। प्लेयिंग 11 में कई बड़े बदलाव भी नज़र आ सकते हैं।

वहीं इस सीरीज के दूसरे मैच के बाद आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग (ICC Odi Team Ranking) में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दोनों टीमों के बीच खेले गए दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद आईसीसी मेन्स वनडे टीम रैंकिंग में उसे बड़ा नुकसान हुआ, वहीं इस बड़ी जीत का टीम इंडिया को फायदा हुआ है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close