Vikas Dubey Encounter News: यूपी के सबसे बड़े गूंडे विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठ रहे हैं।समाजवादी पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है। इसी तरह प्रियंका गांधी वाड्रा ने लिखा, अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या? वहीं यहां तक कहा जा रहा है कि यूपी में शुक्रवार रात से 55 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है ताकि एनकाउंटर का विरोध न हो सके। वहीं विवेक तन्खा ने लिखा, एनकाउंटर की आशंका कल से ही थी। इसी कारण सुप्रीम कोर्ट में याचिका कल प्रस्तुत हो चुकी है। यह कस्टडी में मौत का प्रकरण है। घटना की परिस्थितियों की जांच कोर्ट की निगरानी,नियंत्रण में हो। विकास को दंड मिलना तो निश्चित था परंतु यह पूरे खुलासे और कानूनी प्रक्रिया से होना था।

यह भी कहा जा रहा है कि पुलिस ने पहले से एनकाउंटर की तैयारी कर ली थी। काफिले की एक गाड़ी पीछे लगी मीडिया को भ्रमित करने के लिए पलटाया गया। जो गाड़ी पलटी वह टीयूवी 300 थी, जबकि विकास जिस गाड़ी में था वह टाटा सफारी थी। हालांकि इस पर अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

समाजवादी पार्टी का ट्वीट: विकास दुबे के साथ उन सभी सबूतों, साक्ष्यों का भी एनकाउंटर हो गया जिससे अपराधियों,पुलिस और सत्ता में बैठे उसके संरक्षकों का पर्दाफाश होता! विकास के जरिए उन सभी को बचाने की कोशिश की है जो नेक्सेस में उसके मददगार रहे?आखिर उन सत्ताधीशों पर कार्रवाई का क्या जिनका नाम उसने स्वयं लिया? एक अन्य यूजर ने लिखा, विकास भागना तो दूर बहुत पैदल भी नहीं चल सकता था। उसके पांव में स्टील लगा था फिर वह पुलिस का हथियार लेकर कैसे भाग रहा था? यह फ़र्ज़ी एनकाउंटर है।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, जिसका शक था वह हो गया। विकास दुबे का किन किन राजनैतिक लोगों से, पुलिस व अन्य शासकीय अधिकारियों से उसका संपर्क था, अब उजागर नहीं हो पाएगा। पिछले 3-4 दिनों में विकास दुबे के 2 अन्य साथियों का भी एनकाउंटर हुआ है लेकिन तीनों एनकाउंटर का पैटर्न एक समान क्यों है?

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan