Viral Video: बरसात के मौसम में गांव में रहने वाले लोग सांप और बिच्छुओं से खासे परेशान रहते हैं। इन लोगों के घर में अक्सर सांप-बिच्छू के घुसने की खबर आती रहती है। लेकिन राजस्थान के सवाई माधोपुर में कुछ अलग ही हुआ है। यहां एक घर के अंदर 8 फुट लंबा मगरमच्छ घुस गया। इसे देखते ही घर में रहने वाले लोगों के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत वन विभाग को इसकी सूचना दी। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मगरमच्छ को घर से बाहर निकाला।

वनकर्मियों की टीम ने जब इस मगरमच्छ को निकालने की कोशिश कर रही थी, उस समय यह मगरमच्छ बेहद गुस्से में था। इस खतरनाक जानवर की डरावनी हरकतों को देखकर वहां मौजूद हर शख्स की रूह कांप गई। इस बीच कुछ लोगों ने घटना का वीडियो भी बना लिया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जाल से निकलने के लिए छटपटा रहा है मगरमच्छ

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जंगली जानवरों को जिंदा निगलने वाला यह जानवर वन विभाग के फंदे से निकलने के लिए छटपटा रहा है। इस दौरान लगभग 8 फुट लंबा मगरमच्छ ऐसी हरकतें करता है कि जाल में कैद नहीं होता तो वन विभाग के अधिकारियों को ही लील गया होता। यह घटना सवाई माधोपुर के बहरावंडा खुर्द कस्बे की न्यू कॉलोनी की है। वन विभाग की टीम में शामिल रेस्क्यू प्रभारी राजवीर सिंह के अनुसार 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ का रेस्क्यू हुआ।

तालाब से घर में आया

राजवीर सिंह ने बताया कि जिस घर में यह मगरमच्छ घुसा था। उसके पास ही एक तालाब है, जहां यह मगरमच्छ रहता था। बारिश के कारण नाले में भी भरपूर पानी भर गया, जिसके जरिए यह मगरमच्छ आबादी वाले इलाके में आया और इस घर तक पहुंच गया। अब इसका रेस्क्यू हो चुका है और इसे चंबल नदी में छोड़ दिया जाएगा। ग्रामीणों के अनुसार बारिश के दौरान कई बार मगरमच्छ तालाब से आबादी वाले क्षेत्र में आ जाते हैं। इससे कॉलोनी के लोगों में मगरमच्छ का डर बना रहता है।

Posted By: Arvind Dubey