पीलीभीत, उत्तर प्रदेश। आपने बंदरों को जुएं बीनते तो काफी देखा हो। लेकिन उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बंदर के जुएं बीनने का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पाएगा। यहां एक बंदर थानाध्यक्ष के कंधे पर आकर बैठ गया और फिर सिर से जुएं बीनने लगा। जिसने भी ये देखा उसकी हंसी फूट पड़ी। दरअसल थानाध्यक्ष श्रीकांत द्विवेदी अपनी कुर्सी पर बैठकर जरूरी काम निपटा रहे थे। तभी थाने में एक बंदर आ धमका। कुछ देर इधर-उधर उछलकूद मचाने के बाद बंदर थानाध्यक्ष की कुर्सी के पास पहुंचा। उन्होंने उसे भगाने की कोशिश की। लेकिन वो नहीं भागा और सीधे उनके कंधे पर आकर बैठ गया।

इसके बाद बंदर उनके सिर पर चढ़ गया और जुएं बीनने लगा। कमरे में मौजूद कुछ पुलिसकर्मियों ने बंदर की इस हरकत का एक वीडियो बना लिया। जिसे बाद में यूपी पुलिस के एडिशनल एसपी राहुल श्रीवास्तव ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर शेयर कर दिया। शेयर करते ही ये वीडियो वायरल हो गया। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 53 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 13 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 300 लोगों ने इसे री-ट्वीट कर दिया है।

हैरान करने वाली बात यह है कि जिस वक्त बंदर थानाध्यक्ष के सिर से जुएं बीन रहा था, उस वक्त वो बड़े आराम से अपना काम कर रहे थे। ऐसा लगा ही नहीं कि वो बंदर से परेशान है। वीडियो में सुना भी जा सकता है कि वो बार-बार बंदर से नीचे उतरने के लिए कहते हैं। लेकिन बंदर अपनी ही धुन में जुएं बीनने में लगा हुआ नजर आ रहा है। हालांकि कुछ देर बाद वो उतरकर चला गया। पुलिस थाने में बंदर की ऐसी शायद ही किसी ने पहले सुनी या देखी होगी।

मजे की बात है कि वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने एसएचओ साहब को सलाह दे डाली कि वो इस ब्रांड के शैंपू का इस्तेमाल करें कि उनके सिर में जुएं न हों और दोबारा बंदर ऐसे उनके कंधे पर आकर न बैठे।