Weather Alert : मौसम के जानकारों का कहना है कि कई राज्‍यों में इस दौरान भारी से भी भारी बारिश होने का अनुमान है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार 15 से 17 अक्टूबर के बीच हल्की बारिश हो सकती है। पूर्वी भारत में बिहार, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश के भी कुछ इलाकों में इस सिस्टम के कारण बारिश होने की संभावना है। डिप्रेशन के प्रभाव से आंध्र प्रदेश के साथ-साथ तमिलनाडु, तेलंगाना, ओडिशा, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और गुजरात तक बारिश दर्ज की जाएगी। छत्‍तीसगढ़ के बलांगीर, बालोद, बेमेतरा, बीजापुर, बिलासपुर, बस्तर, धमतरी, दुर्ग, गंगाबांध, कोंडागांव, महासमुंद, मुंगेली, नारायणपुर, रायगढ़ में बारिश और गरज के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। स्‍कायमेट वेदर के पूर्वानुमान के अनुसार Andhra Pradesh, Telangana और Maharashtra में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की आशंका है। बिजली और तेज हवा के साथ गरज के साथ बड़े क्षेत्र में इस मौसम गतिविधि के साथ होने की संभावना है।

इस राज्‍य के 13 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

ओडिशा में सोमवार को भारी से भारी बारिश की आशंका है, बंगाल की खाड़ी एवं अंडमान सागर में बना कम दबाव का क्षेत्र पश्चिम बंगोप सागर में अवपात का रूप धारण कर रहा है जिससे तेज बारिश हो सकती है। राज्‍य में 13 व 14 अक्‍टूबर को भी कुछ स्‍थानों पर भारी बारिश होने की संभावना जाहिर की गयी है। मौसम विभाग ने राज्‍य के 13 जिलों में बारिश की आशंका को देखते हुए यलो अलर्ट जारी किया है। राज्‍य के विशेष राहत आयुक्‍त ने भी इस संबंध में 13 जिलों के जिलाधीशों को पत्र लिखकर सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्‍य के मालकानगिरी, पुरी, नयागड़, खुर्दा, कोरापुट, गजपति, गंजाम, कंधमाल,जगतसिंहपुर, केन्द्रापड़ा, भद्रक एवं कटक के लिए ये अलर्ट जारी किया गया है। विशेष राहत आयुक्त ने मछुआरों को विशेष तौर पर सतर्क रहने की सलाह देते हुए समुद्र से दूर रहने की सलाह दी है।

पूर्वी तटीय भागों में सबसे ज़्यादा प्रभाव होगा और जब यह अंदरूनी हिस्सों पर पहुंचेगा तब तेलंगाना से लेकर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और कर्नाटक में बारिश की गतिविधियां बढ़ेंगी। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (KSNDMC) का कहना है कि अगले 48 घंटों में बेंगलुरु महानगर पालिक क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना वाले स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। निगरानी केंद्र के अनुसार दक्षिण आंतरिक और मलनाड क्षेत्रों में होने वाली बहुत भारी बारिश के लिए अलग-अलग स्थानों पर बहुत व्यापक बारिश हो सकती है।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020