Weather Alert । देश के ज्यादातर राज्यों में मानसूनी बारिश का दौर शुरू हो चुका है और मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मानसून के आने की तारीख भी बता दी है। IMD के मुताबिक मानसून 27 जून को दिल्ली-एनसीआर में दस्तक देगा। वहीं भारतीय मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड, ओडिशा, कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही IMD ने अगले कुछ दिनों में मध्य महाराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।

24 से 26 जून तक कोंकण, गोवा व कर्नाटक में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 24 से 26 तारीख के दौरान कोंकण, गोवा और तटीय कर्नाटक में भी भारी से बहुत भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक 24 और 25 जून को मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में और 25 जून को दक्षिण गुजरात राज्य में तेज बारिश की संभावना है।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD ने कहा कि 27 जून से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में बारिश संबंधी गतिविधि तेज होने की संभावना जताई है। IMD के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान, बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है।

अगले 3 दिन इन राज्यों में होती भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 25 से 28 जून के दौरान ओडिशा में भारी बरसात हो सकती है। वहीं बिहार और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश में 27 और 28 जून को भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा बिहार में क्षेत्रीय मौसम विभाग ने कहा है कि पूरे बिहार में मानसून दस्तक दे चुका है। इसका असर उत्तर बिहार में ज्यादा देखने को मिल रहा है। दक्षिण बिहार के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है और कई अन्य जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close