Weather Alert Tonight : शनिवार और रविवार की मध्‍य रात्रि देश के कई शहरों में मौसम बिगड़ सकता है। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि शाम के बाद से मौसम में बदलाव आ सकता है। इसके चलते कई इलाकों में तेज़ हवाएं, आंधी के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है। जानिये इन शहरों के नाम।

- मध्य प्रदेश के सीधी, सतना, पन्ना, उमरिया और शहडोल के लिए बारिश का अनुमान है।

- उत्‍तर प्रदेश में बरेली, गोरखपुर, वाराणसी और प्रयागराज में बारिश होने की संभावना है।

- झारखंड में बोकारो, चतरा, देवघर, डाल्टनगंज, धनबाद, दुमका, गोड्डा, गुमला, हजारीबाग, जामताड़ा, खूंटी, कोडरमा, लातेहार, लोहरदगा, रांची, साहिबगंज, सिमडेगा, सिंधेगा और पुरुलिया में अगले 12 घंटों के दौरान आंधी व बारिश हो सकती है।

- पश्चिम बंगाल के लिए मौसम की चेतावनी है कि यहां अगले 10-12 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बारिश होगी। राज्‍य के अलीपुरद्वार, बीरभूम, दक्षिण दिनाजपुर, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कलपोंग, कोच बिहार, मालदा, मुर्शिदाबाद और उत्तर दिनाजपुर के इससे प्रभावित होने की संभावना है।

- दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण में और गिरावट देखने को मिल सकती है क्योंकि पूरे नॉर्थवेस्ट पर नॉर्थवेस्टली हवाओं का असर दिखने वाला है।

- तमिलनाडु और केरल के लिए मौसम का यह अलर्ट है कि यहां अगले 6-8 घंटों के दौरान इडुक्की, कोल्लम, पठानमथिट्टा, तिरुवनंतपुरम, कन्नियाकुमारी, थेनी, तिरुनेलवेली और विरुधुनगर में कुछ स्थानों पर तेज हवाओं एवं गरज व चमक के साथ बारिश हो सकती है।

- दक्षिण भारत में ही कन्याकुमारी, कराईकल, मदुरै, तिरुचिरापल्ली और कोयम्बटूर जैसे तट के साथ कई स्थानों पर बारिश होगी।

- अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब, हरियाणा, पश्चिम और मध्य उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रह सकती है। उत्तराखंड में अलग-थलग बर्फ भी पड़ सकती है।

मध्‍यप्रदेश में हुई बारिश

मप्र के शहडोल में शाम 5:00 बजे अच्छी बारिश हुई है हालांकि यह बारिश 10 से 20 मिनट ही हुई है लेकिन तेज बारिश के कारण मौसम की रंगत पूरी तरह से बदल गई है लोगों को ठंडक का फिर से अहसास होने लगा है बारिश के साथ साथ ओले भी गिरे हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket