Weather Update: दो-चार दिनों की राहत के बाद उत्तर भारत का मौसम फिर से बदलने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी दिल्ली, हरियाणा, यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है। अगर बारिश हुई, तो फिर से लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 22 और 23 जनवरी को बारिश होगी और फिर उसके बाद

इसकी गति बढ़ सकती है। 24 और 25 जनवरी को पहाड़ी राज्यों जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में बारिश की संभावना है। वहीं उत्तराखंड में 25 और 26 को बारिश होगी। इससे इन इलाकों में बर्फबारी बढ़ेगी और इसका असर मैदानी इलाकों के तापमान पर भी पड़ेगा।

इन राज्यों में होगी बारिश

IMD के मुताबिक, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को बारिश होनेवाली है। इसके बाद 24 से 26 जनवरी तक बारिश की गति में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इन राज्यों में चार दिनों तक बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान और मध्य प्रदेश में 24 और 26 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है। वहीं. उत्तराखंड के पहाड़ों इलाकों में अच्छी धूप के बाद, 24 जनवरी से मौसम का मिजाज बिगडेगा। यहां के सात जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 27 जनवरी से उत्तर पश्चिम भारत में नया वेस्टर्न डिस्टर्बेंस भी आनेवाला है। इसकी वजह से तापमान में बदलाव के आसार हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close