नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत और मध्यभारत में इन दिनों ठंड का अटैक जारी है।आने वाले दिनों में दिल्ली में पारा और नीचे जा सकता है वहीं Madhya Pradesh और Chhattisgarh में रविवार सेशुरूहुआ बारिश का दौर आज भी जारी रह सकता है। वहीं हिमालय की तरफ एक के बाद एक बनते विक्षोभों के कारण 20 जनवरी से लेकर 22 जनवरी के बीच फिर Himachal Pradesh, Uttarakhand और Jammu Kashmir में बर्फबारी और बारिश से ठंड बढ़ने वाली है।

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार एक ट्रफ रेखा पूर्वी उत्तर प्रदेश से पूर्वी मध्य प्रदेश तक फैली हुई है। इसकी वजह से आज भी छत्तीसगढ़ और पूर्व मध्य प्रदेश में हल्की बारिश दे सकती है। रविवार को भी पूर्वी उत्तर प्रदेश से पूर्वी मध्य प्रदेश तक बने ट्रफ के चलते छत्तीसगढ़ में बारिश हुई । छत्तीसगढ़ और इससे सटे पूर्वी मध्य प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में 19 जनवरी को पारा 6.3 डिग्री रहा था और संभावना है कि आने वाले दिनों में शीतलहर का प्रकोप कायम रहेगा। उत्तर की ठंडी हवाओं के कारण राजस्थान के उत्तरी भागों में तापमान काफी गिर चुका है और इससे सर्दी बढ़ गई है। हालांकि, अब अगले सप्ताह बारिश की संभावना काफी कम है।

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश में कई इलाकों में बारिश हो सकती है। वहीं उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, मध्यप्रदेश और हरियाणा में कई शहरों में हल्की से तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा दक्षिण पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु में भी बारिश के आसार हैं। अगले 24 घंटों में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी के आसार हैं।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket