Weather Update : कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच देश में बेमौसम बारिश भी एक मुसीबत बन गई है। आगामी अनुमान कहता है कि अभी मौसम और बिगड़ सकता है। ताजा अनुमान के अनुसार 27 मार्च को देश के कई राज्‍यों में भारी बारिश और ओलावृष्टि की आशंका है। यहां देखें उन राज्‍यों के नाम।

- मध्‍यप्रदेश में अनेकों शहरों में मौसम बिगड़ सकता है। यहां तेज हवा, गरज के साथ बारिश हो सकती है और ओले भी गिर सकते हैं। जिन शहरों में मौसम बिगड़ने की आशंका है, उनमें शाजापुर, उज्जैन, विदिशा, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, सागर, सीहोर, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, भोपाल, छिंदवाड़ा, दमोह, देवास, धार, गुना, हरदा, होशंगाबाद, इंदौर आदि के नाम शामिल हैं।

- 26 मार्च और 27 मार्च को राजस्‍थान में मौसम खराब हो सकता है। यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। इससे मध्य और पूर्वी राजस्थान के इलाके सबसे अधिक प्रभावित होंगे।

- उत्‍तर भारत के लिए स्‍कायमेट वेदर का अनुमान है कि 27 मार्च तक पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बारिश के साथ तेज़ हवाएं चल सकती हैं। यहां ओले गिरने और बादलों की तेज़ गर्जना होने की भी संभावना है। इस बारिश से फसलों को नुकसान भी हो सकता है।

- महाराष्‍ट्र में गोंदिया, हिंगोली, जलगाँव, जालना, कोल्हापुर, ललितपुर, नागपुर, नांदेड़, नंदुरबार, अहमदनगर, अकोला, अमरावती, औरंगाबाद, बीड़, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली आदि जिलों में अगले 12 घंटों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है।

- राजधानी दिल्‍ली में मौसम करवटें ले रहा है। दिल्ली-एनसीआर सहित हरियाणा और पंजाब में 26 और 27 मार्च को कुछ स्थानों पर गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना है।

- 26 मार्च और 27 मार्च को दिल्ली और एनसीआर में बारिश बढ़ सकती है। इस अवधि के दौरान पश्चिम #UttarPradesh में भी बारिश देखी जा सकती है।

- 26 मार्च से 27 मार्च के बीच पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश की आशंका है। यहां तेज हवाएं भी चल सकती हैं और गरज के साथ छींटे भी पड़ सकते हैं।

- 26 और 27 मार्च को जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश मुश्किलें बढ़ा सकती है। इन दो दिनों के दौरान इन राज्‍यों में कई जगहों पर मध्यम से भारी बारिश और बर्फबारी देखने को मिलेगी।

- 26 मार्च को हिमाचल प्रदेश में चंबा, कांगड़ा, धर्मशाला, हमीरपुर, उना, मंडी, कुल्लू, सोलन, शिमला और शिरमौर में मध्यम से भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसाके साथ ही यहां ठंड भी बढ़ सकती है।

- 26 मार्च को कश्मीर में बारामूला, पुंछ, कुलगाम, बड़गाम, पुलवामा, रामबन, डोडा, कठुआ, ऊधमपुर, जम्मू में भारी बारिश की आशंका है। इसके अलावा, वैष्णो देवी में भी भारी वर्षा के आसार हैं।

महाराष्‍ट्र में हुई भारी बारिश, देखें वीडियो

Posted By: Navodit Saktawat