Weather Update : बीते 24 घंटों में कई राज्‍यों में तेज बारिश, आंधी और ओलावृष्टि हुई है। मौसम का ताजा अनुमान कहता है कि खतरा अभी टला नहीं है। विशेषज्ञों के मुताबिक अभी देश के कई राज्‍यों में तेज आंधी के साथ बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 28 और 29 अप्रैल को भी पूर्वोत्‍तर में भारी बारिश की आशंका है। जानिये अगले तीन से चार दिनों तक देश का मौसम कैसा रहेगा।

- अगले 24 घंटों के दौरान केरल तटीय आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तरी और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर तेज़ बौछारें गिर सकती हैं।

- अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी कर्नाटक, रायलसीमा, आंतरिक तमिलनाडु और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

- अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तरी पंजाब और उत्तरी हरियाणा में मध्यम से भारी बारिश होने का अनुमान है।

- अगले 24 घंटों के दौरान उत्‍तर भारत में मौसम बदलेगा। यहां जम्मू कश्मीर, लद्दाख, दिल्ली, उत्तरी प्रदेश, केरल, आंतरिक तमिलनाडु, दक्षिणी कर्नाटक में हल्की से मध्यम बौछारें हो सकती हैं। राजस्थान के भागों में धूलभरी आँधी के साथ छिटपुट बारिश की भी संभावना है।

- अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तटीय तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

- अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, बिहार के कुछ हिस्सों, उत्तरी छत्तीसगढ़, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो दो स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

- अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, आंतरिक तमिलनाडु, केरल, दक्षिणी कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर प्री-मॉनसून वर्षा हो सकती है।

- स्‍कायमेटर वेदर के अनुसार ओडिशा में इस समय बहुत खराब मौसम चल रहा है। यहां अगले 24 घंटों में तो बारिश होगी ही लेकिन इसके बाद 28 अप्रैल या 29 अप्रैल तक इसकी तीव्रता बढ़ सकती है और यहां भारी बारिश हो सकती है।

- अगले 24 घंटों के दौरान उत्तरी और तटीय ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रहने का अनुमान है।

- अगले 24 घंटों के दौरान हरियाणा और दिल्ली में भी छिटपुट जगहों पर वर्षा और आँधी के आसार हैं। उत्तर व पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और बारिश संभव है।

- पंजाब के लिए मौसम की यह चेतावनी है कि यहां तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। प्रदेश के अमृतसर, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब, फिरोजपुर, गुरदासपुर, होशियारपुर, जालंधर, कपूरथला, कठुआ, लुधियाना, मोगा, पठानकोट, पटियाला, रूपनगर, साहिबजादा अजीत सिंह नगर, संगरूर, शहीद भगत सिंह नगर, तरनतारन आदि जिलों में गरज के साथ बारिश होगी।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना