Weather Update : उत्‍तर भारत में मौसम अभी बिगड़ा हुआ है। जहां बर्फबारी के चलते शीतलहर थमने का नाम नहीं ले रही वहीं कई इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश होने का अनुमान है। उत्‍तर प्रदेश में पिछले दो दिन से कई शहरों ने बारिश देखी और अब जनजीवन प्रभावित हो रहा है। यूपी के अलीगढ़ जिले में खराब मौसम को देखते हुए नर्सरी से आठवीं तक की कक्षाओं में 21 और 22 जनवरी की छुट्टियां घोषित कर दी गईं हैं। यहां के डीएम चंद्रभूषण सिंह ने यह आदेश जारी किया है।

ट्रेनें देरी से पहुंची

सुबह कोहरा रहने से कई ट्रेनें घंटों देरी से आगरा कैंट स्टेशन पहुंची। डाउन रूट पर श्रीधाम 4 घंटा, सचखंड 4.10 घंटा, मंगला और केरला 3 घंटा, मुंबई राजधानी 3.40 घंटा, उत्कल 2.50 घंटा, महाकौशल 2.20 घंटा, स्वर्ण जयंती 2 घंटा, समता 1 घंटा देरी से पहुंची। अप रूट की पंजाब मेल 2.45 घंटा, ताज एक्सप्रेस 2.30 घंटा, समता 2 घंटा, शताब्दी 1.30 घंटा, छत्तीसगढ़ 1.40 घंटा, मंगला 1.40 घंटा देरी से पहुंची।

देहरादून में बुरे हाल

बर्फबारी के बाद उत्तराखंड शीतलहर की चपेट में है। चमोली के जोशीमठ और कुमाऊं के मुक्तेश्वर में पारा शून्य से नीचे है। टिहरी और अल्मोड़ा में न्यूनतम तापमान एक डिग्री सेल्सियस के करीब रहा। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की चोटियों में बर्फबारी हुई। निचले स्थानों में बादल छाए रहे। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मंगलवार को भी ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का क्रम जारी रहेगा।

उत्तराखंड में सोमवार को 17 सड़कों पर यातायात बहाल कर दिया गया है, लेकिन बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री समेत एक दर्जन सड़कों को खोलने का कार्य जारी है।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket