Weather Update: इस समय देश में मिला जुला मौसम देखने को मिल रहा है। कहीं तेज गर्मी है तो कहीं बारिश जारी है। उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ी रही है। उत्तराखंड में भी पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम करवट बदलने लगा है। केदारनाथ में हल्की वर्षा-बर्फबारी हुई और निचले इलाकों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि की सूचना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिह के अनुसार, प्रदेश में बुधवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ ओलावृष्टि हो सकती है।

ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

कांगड़ा, मंडी व शिमला में ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान हुआ है। बारालाचा, शिकुला व रोहतांग दर्रे में बर्फ के फाहे गिरे। हिमपात-वर्षा से कुल्लू व लाहुल स्पीति में मौसम एक बार फिर ठंडा हो गया है।

जलस्तर बढ़ने से कार फंसी, 10 लोग रेस्क्यू किए

हिमाचल में उदयपुर उपमंडल के दरेड नाले का सोमवार रात जलस्तर बढ़ने से एक कार बीच में फंस गई। लगभग नौ बजे सूचना मिलते ही उदयपुर थाना व सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) की टीम मौके पर पहुंची। नाले के बीच फंसी कार को पुलिस तथा बीआरओ की टीम ने किसी तरह बाहर निकाला। लगभग 10 व्यक्तियों को सुरक्षित रेस्क्यू किया।

बिहार में आंधी-पानी, वज्रपात की चपेट में आने से आठ की मौत

बिहार के कई हिस्सों में मंगलवार कोआंधी-पानी ने कहर ढाया। वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में राज्य में दो बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य झुलस गए। आंधी के कारण जगह-जगह पर बिजली के पोल व तार गिर गए। घंटों बिजली बाधित रही। बिहार कृषि विश्वविद्यालय, भागलपुर के मौसम विज्ञानी सुनील कुमार ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी।

Posted By: Navodit Saktawat

देश
देश