मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। इन दिनों उत्‍तर भारत में बारिश कहर बरपा रही है। उत्‍तराखंड और पंजाब में बाढ़ के चलते जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। बिहार और महाराष्‍ट्र अभी बाढ़ से उबरे हैं। मौसम का अनुमान कहता है कि अब मानसून का रूख उत्‍तर-पूर्व की ओर होने वाला है। 22 अगस्‍त, गुरुवार को देश भर में मौसम का क्‍या हाल रहेगा, आइये जानते हैं।

आगामी 24 घंटों का मौसमी पूर्वानुमान

गुरुवार को देश के दक्षिणी राज्‍यों में मध्‍यम से भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा मध्‍य एवं उत्‍तर पूर्वीय राज्‍यों में भी हल्‍की से मध्‍यम बारिश के आसार हैं। स्‍कायमेट वेदर के अनुसार उत्‍तर भारत में अब मौसम साफ रह सकता है।

यहां हो सकती है भारी बारिश

अगले 24 घंटों के दौरान, पश्चिमी मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश, केरल और आंतरिक तमिलनाडु के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है।

इन राज्‍यों में हल्‍की से मध्‍यम बारिश की संभावना

तटीय कर्नाटक, मराठवाडा, तेलंगाना, मध्य प्रदेश के बाकी हिस्से, पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, नागालैंड, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

यहां मौसम शुष्‍क रहेगा

पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर का मौसम आगे भी शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा, देश के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर मध्यम बारिश की उम्मीद है।

साभार: skymetweather.com