कोलकाता sujata khan । विधानसभा चुनावों के नजदीक आते ही नेताओं में सियासी पाला बदलने से हलचल बढ़ गई है। हाल ही टीएमसी, कांगेस और वामदलों में सेंध लगाकर भाजपा ने कई विधायकों, पूर्व विधायकों और सांसद को भाजपा में शामिल कर लिया था। अब वही दांव बंगाल में टीएमसी ने चला है। सोमवार को भाजपा सांसद सौमित्र खान की पत्नी सुजाता मंडल खान तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गई, जिसे भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, वहीं भाजपा सांसद के परिवार में भी तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है। भाजपा सांसद सौमित्र खान ने कहा है कि वे अपनी पत्नी सुजाता मंडल खान को तलाक देंगे और जल्दी ही इसके लिए कानूनी नोटिस भी भेजेंगे।

भाजपा सांसद की पत्नी सुजाता मंडल खान ने टीएमसी सांसद सौगत राय और टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष की उपस्थिति में टीएमसी की सदस्यता ग्रहण की। टीएमसी में शामिल होने के बाग सुजाता ने कहा कि मैंने राज्य में पार्टी को ऊपर लाने का काम किया था, लेकिन अब भाजपा ने मेरा कोई सम्मान नहीं है। एक महिला होने के नाते मेरे लिए भाजपा में रहना राजनीतिक रूप से मुश्किल था। सुजाता ने भाजपा पर आरोप लगाया कि वह टीएमसी के भ्रष्ट नेताओं को अपने पाले में कर रही है और भ्रष्ट नेताओं से ही पार्टी को मजबूत करने का प्रयास कर रही है।

सुजाता ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यदि भाजपा जीती तो बंगाल की धरती से ही प्रदेश में अगला मुख्यमंत्री होगा। लेकिन भाजपा में 6 मुख्यमंत्री और 13 डिप्टी सीएम चेहरे है। सुजाता ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भाजपा का कोई मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं है। मुझे लगता है कि ममता बनर्जी के लिए काम करना एक महिला के रूप में मेरे लिए सम्मानजनक होगा।

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दो दिन का पश्चिम बंगाल दौरा किया था और राज्य में ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्कर देने की चुनौती दी थी। अमित शाह ने चुनावी रैली के दौरान सुबेंदु अधिकारी सहित टीएमसी के कई विधायकों को भाजपा ने शामिल कर ममता बनर्जी को टक्कर भी दी। इसके अलावा वामपंथ दलों और कांग्रेस के नेताओं को भी भाजपा की सदस्यता दिलाई गई।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags