कोलकाता West Bengal BJP worker Murder : बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आने के साथ राजनीतिक हिंसा की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। रविवार को राज्य में एक और भाजपा कार्यकर्ता की कथित हत्या का मामला सामने आया है। प्रदेश भाजपा ने दावा किया कि पूर्व मेदिनीपुर जिले के सबंग के मोयना में पार्टी कार्यकर्ता दीपक मंडल पर शनिवार रात तृणमूल के गुंडों ने बम फेंककर हत्या कर दी।

कहा गया कि दीपक इलाके में भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता थे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए इस हत्या के लिए सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। विजयवर्गीय ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि बंगाल में एक और राजनीतिक हत्या कर दी गई।

सबंग में भाजपा कार्यकर्ता दीपक मंडल को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बम फेंककर मार दिया। राज्य में हिंसा का ये दौर ममता बनर्जी की पार्टी की पहचान बन गई है। किसी पार्टी की महिला मुखिया ऐसी हो सकती है, ये देश ने पहली बार देखा। वहीं, दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में हर दिन तृणमूल के राजनीतिक आतंकवाद के शिकार होने से कई लोगों की जान जा रही है।

इसी तरह शनिवार रात पूर्व मेदिनीपुर के मोयना में दीपक मंडल ने अपनी जान गंवा दी, क्योंकि तृणमूल के गुंडों ने उन पर कच्चे बम फेंके। इधर, पुलिस ने इस घटना पर कुछ भी कहने से इनकार किया है। गौर हो कि बंगाल में लगातार भाजपा कार्यकर्ताओं की कथित हत्याएं हो रही हैं।‌ भाजपा इसके लिए लगातार तृणमूल को जिम्मेदार ठहरा रही है। इसको लेकर यहां की राजनीति लगातार गर्म है।

हुगली जिले के गोघाट इलाके में रविवार को संदिग्ध परिस्थिति में भाजपा कार्यकर्ता गणेश राय की हुई मौत की के बाद जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक तथागत बसु एवं आरामबाग महकमा के पुलिस अधिकारी निर्मल कुमार दास को हटा दिया गया है। हालांकि जिला प्रशासन की ओर से इसे रूटीन तबादला बताया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस