West Bengal Chunav 2021: अगले साल अप्रैल मई में होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के लिए सियासी माहौल अभी से बन गया है। इस बार मुख्य मुकाबला 10 साल से बंगाल की सत्ता पर काबिज टीएमसी और भाजपा के बीच है। अब तृणमूल कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहे प्रशांत किशोर का बड़ा बयान आया है। प्रशांत किशोर का कहना है कि टीवी चैनल वाले भाजपा का कितना भी माहौल दिखाए, लेकिन भाजपा यहां डबल डिजिट यानी दहाई का अंक पार नहीं कर पाएगी। प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में यह भी लिखा है कि यदि भाजपा ने इससे अच्छा प्रदर्शन किया तो वे चुनावी रणनीति बनाना छोड़ देंगे। उन्होंने लिखा है कि लोग उनके इस ट्वीट को संभाल कर रखें, यदि भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया तो वे ट्विटर ही छोड़ देंगे।

TMC के PK को कैलाश विजयवर्गीय का जवाब

प्रशांत किशोर के इस दावे पर जवाब देने में भाजपा ने देर नहीं लगाई। पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ममता बनर्जी ने अभी ट्रेलर देखा है, पूरी फिल्म अभी का बाकी है। बंगाल में भाजपा की सूनामी है। बकौल कैलाश विजयवर्गीय, पश्चि बंगाल चुनावों के बाद देश को एक चुनावी रणनीतिकार खोना पड़ेगा। भाजपा का यह भी दावा है कि बंगाल की उन सीटों पर भी उसे प्रचंड जीत मिलेगी, जहां अधिकांश वोटर अल्पसंख्यक हैं।

बता दें, टीएमसी के 9 विधायक, 1 सांसद और 1 पूर्व सांसद भाजपा में शामिल हो चुके हैं। अमित शाह ने अपने बंगाल दौरे के दौरान इनका स्वागत किया। भाजपा ने 294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए 200+ का लक्ष्य रखा है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close