देश में कोरोना की दूसरी लहर की वजह से एक तरफ कई जोन में ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है. तो दूसरी तरफ वेस्टर्न रेलवे ने बिहार-यूपी समेत कई राज्यों के लिए 40 स्पेशल ट्रेनें शुरु करने का फैसला किया है। इसकी वजह ये है कि मुंबई से बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूरों पलायन हो रहा है। इसे देखते ही रेलवे ने बिहार, यूपी से आने-जाने के लिए कई स्पेशल ट्रेनों की शुरुआत की है। इसके अलावा कई ट्रेनों के फेरे भी बढ़ाए गए हैं। वेस्टर्न रेलवे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

Western Railway ने 20 जोड़ी यानी 40 ट्रेनें के फेरे बढ़ाए जाने की सूचना दी है। इनमें से मुंबई सेंट्रल से मंडुआडीह, समस्तीपुर और भागलपुर के लिए अप-डाउन, बांद्रा टर्मिनस से बरौनी, गोरखपुर, मऊ, गाजीपुर और दानापुर के लिए चलनेवाली अप-डाउन ट्रेनें शामिल हैं। ये ट्रेनें 14 से मई 26 मई के बीच चलेंगी और इनके लिए टिकटों की बुकिंग 10 मई से शुरू होगी। ये टिकट आप IRCTC की वेबसाइट या रिजर्वेशन काउंटर से ले सकते हैं। इसके अलावा अहमदाबाद से मुजफ्फरपुर के लिए 10 मई को एक ट्रेन खुलेगी, जो अगले दिन मुजफ्फरपुर से वापस अहमदाबाद आएगी।

वहीं उत्तर रेलवे ने आज यानी 9 मई से अगले आदेश तक 28 जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला किया है।उत्तरी रेलवे की तरफ से जारी आदेश में बताया गया है कि कम यात्रियों और कोरोना के मामलों में लगातार हो रही तेजी की वजह से इन ट्रेनों के संचालन अगले आदेश तक के लिए बंद रखने का फैसला किया गया है।

Posted By: Shailendra Kumar