हाल ही में संपन्‍न हुए टोकियो ओलिंपिक में पदक जीतकर लौटे खिलाडि़यों से आज राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद मिले। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में 'हाई टी' पर ओलंपिक 2020 दल की मेजबानी की। कोविंद ने कहा कि, पूरे देश को हमारे ओलंपियनों पर गर्व है कि उन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। भारत के राष्ट्रपति, राम नाथ कोविंद ने आज (14 अगस्त, 2021) राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में टोक्यो ओलंपिक 2020 के भारतीय दल के लिए एक 'हाई टी' की मेजबानी की। भारत के उपराष्ट्रपति, एम. वेंकैया नायडू भी इस अवसर पर उपस्थित थे। राष्ट्रपति ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के भारतीय दल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि राष्ट्र को गौरव दिलाने के लिए पूरे देश को उन पर गर्व है। इस टीम ने ओलंपिक में हमारी भागीदारी के इतिहास में अब तक सबसे अधिक पदक जीते हैं। उनकी उपलब्धियों ने युवाओं को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया है, उन्होंने कहा कि माता-पिता के बीच खेल के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण भी बनाया गया है।

राष्ट्रपति ने कहा कि टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रदर्शन न केवल उपलब्धियों के मामले में बल्कि क्षमता के मामले में भी उत्कृष्ट था। अधिकांश खिलाड़ी अपने खेल करियर की शुरुआत में हैं। जिस भावना और कौशल के साथ उन सभी ने टोक्यो, भारत में प्रदर्शन किया है, आने वाले समय में खेल की दुनिया में प्रभावशाली उपस्थिति होगी। राष्ट्रपति ने पूरे भारतीय दल को उनके उत्कृष्ट प्रयासों के लिए बधाई दी। उन्होंने कोचों, सहयोगी स्टाफ, परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों द्वारा निभाई गई भूमिका की भी सराहना की जिन्होंने उनकी तैयारी में योगदान दिया।

इस क्रम में टोक्यो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में पहुंची। यहां उन्‍होंने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ भारतीय दल की हाई टी से पहले साथी ओलंपियनों को अपना पदक दिखाया। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता पहलवान बजरंग पुनिया के साथ सेल्फी ली। दिल्ली में राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के साथ भारतीय दल की हाई टी चल रही है।

Posted By: Navodit Saktawat