Winter Alert। देश के अधिकांश हिस्सों में अच्छी बारिश के बाद मानसून जल्द ही विदाई लेने वाला है और ठंड का मौसम भी जल्द ही दस्तक देने वाला है। देश में इस साल कड़ाके की ठंड पड़ने के संकेत अभी से मिलना शुरू हो गए हैं। बद्रीनाथ और सिखों के पवित्र तीर्थ स्थल हेमकुंड साहिब की चोटियों के साथ केदारनाथ में भी पहली बार बर्फबारी देखने को मिली है। उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में बीते 3 दिन से बर्फबारी हो रही है और बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब में पारा गिरने के कारण कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

Image

बर्फ से ढक गई पहाड़ों की चोटियां

केदारनाथ, बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब में तीन दिन से बर्फबारी जारी है और यहां पहाड़ों की चोटियां बर्फ से ढक गई है। गौरतलब है कि इस सीजन में चारधाम यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी काफी होती है, इसलिए यहां काफी भीड़ भी है। अचानक बर्फबारी शुरू होने के कारण श्रद्धालु व पर्यटक यहां बर्फबारी का भरपूर आनंद ले रहे हैं।

Sarva Pitru Amavasya 2022: सर्वपितृ अमावस्या 25 सितंबर को, इन वस्तुओं का दान कर पितरों को दें विदाई

केदारनाथ में मंगलवार सुबह भी बर्फबारी

Image

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में ठंड तेजी से बढ़ी है। दरअसल मंगलवार को इस सीजन में दूसरी बार केदारनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई है। केदारनाथ क्षेत्र में इस साल अच्छी बारिश भी हुई है और अब बर्फबारी के कारण यहां का मौसम काफी सुहावना हो गया है, इस कारण से चारधाम यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है। शनिवार को चारों धाम बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के अलावा हेमकुंड की ऊंची चोटियों में अच्छी बर्फबारी हुई।

Image

Viral Video: डॉक्टर ने कार में बांधकर स्ट्रीट डॉग को घसीटा, मेनका गांधी ने दर्ज कराया केस

गंगोत्री और यमुनोत्री में की ऊंची चोटियों पर भी शनिवार को बर्फबारी हुई थी। चारधाम में भारी वर्षा व बर्फबारी के बाद अब तेज ठंड महसूस की जा रही है और यहां लोगों ने गर्म कपड़े निकालना शुरू कर दिए हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले दो दिन वर्षा से राहत मिल सकती है और बर्फबारी हो सकती है।

Posted By: Sandeep Chourey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close