Reliance Hospital Threat Cas : मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल को बम से उड़ाने की धमकी के मामले में पुलिस ने दरभंगा के मनीगाछी थाना क्षेत्र से एक युवक को गिरफ्तार किया है। दरभंगा के एसएसपी ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि युवक का नाम राकेश कुमार मिश्रा है और वह प्राथमिक जांच में मानसिक रूप से बीमार लगता है। मुंबई पुलिस की सूचना पर जिले की पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस ने उसका मोबाइल जब्त किया है। उसी फोन से धमकी दी गई थी। मुम्बई पुलिस गिरफ्तार कर उसे अपने साथ ले गयी है।

गिरफ्तार कर साथ ले गई मुंबई पुलिस

वरीय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि मुंबई पुलिस से उन्हें राकेश की करतूत के बारे में सूचना मिली। मुंबई पुलिस ने राकेश की लोकेशन और मोबाइल नंबर मुहैया कराया। इस नंबर से बुधवार को सुबह और शाम दो बार धमकी दी गई थी। पूरे मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। राकेश को उसके हवाले कर दिया गया है।राकेश कुमार मिश्रा ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के परिवार के लोगों को नुकसान पहुंचाने की भी धमकी दी थी।

10 सालों से मानसिक रुप से बीमार

ब्रह्मपुरा गांव निवासी 25 वर्षीय राकेश के पिता, सुनील कुमार मिश्रा, बिहार इंटर काउंसिल में क्लर्क हैं। राकेश की की पढ़ाई-लिखाई पटना से हुई है। पटना से स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद वह यूपीएससी और बीपीएससी की तैयारी करने लगा। परिजनों के मुताबिक राकेश करीब 10 वर्ष से मानसिक रूप से बीमार चल रहा है। इस कारण उसकी पत्नी उसे छोड़कर अलग रहती है। विगत एक वर्ष से राकेश अपने माता-पिता के साथ गांव में रहता था।

Posted By: Shailendra Kumar

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close