देश में कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर भले ही अधिकांश लोग जागरुक हो गए हैं, लेकिन अभी भी कुछ ऐसे लोग है, जो कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर काफी दहशत में है और जब टीकाकरण की बात आती है तो भाग खड़े होते हैं। देश में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान को लेकर हर दिन अलग-अलग तरह के फोटो वीडियो सामने आ रहे हैं और सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं। एक ऐसा ही वीडियो उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि वैक्सीन का विरोध कर रहे कुछ लोग अजीबोगरीब हरकतें कर रहे हैं।

कोई पेड़ पर चढ़ा तो कोई नदी में कूदा

वीडियो में देखा जा सकता है कि वैक्सीन से बचने के लिए कोई व्यक्ति पेड़ पर चढ़ रहा है तो कोई नदी में कूद रहा है। यह वीडियो बलिया जिले के रेवती थाना क्षेत्र का है और यह वीडियो वायरल होने से चर्चा का विषय बन गया है।

बलिया जिले के दो वीडियो हो रहे वायरल

उत्तर प्रदेश के बलिया में एक नाविक कोविड वैक्सीन की डोज़ नहीं लगाने की जिद करता हुआ दिखाई दिया। इस दौरान व्यक्ति ने वैक्सीन लगाने आई टीम के एक सदस्य के साथ हाथापाई भी की। हालांकि व्यक्ति बाद में वैक्सीन लगाने के लिए तैयार हो गया। वहीं एक अन्य वीडियो भी बलिया जिले का ही है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति कोविड वैक्सीन की डोज़ नहीं लेने की जिद कर पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद प्रशासन के लोगों ने व्यक्ति को पेड़ से नीचे उतारकर उसे कोविड वैक्सीन की डोज़ लगाई।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में बुधवार को 89 लोग संक्रमित मिले थे। जिले में फिलहाल कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 512 है। बुधवार को 58 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं। वहीं कुल 186 लोग इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। एक्टिव केस की संख्या 325 है। बुधवार को 3746 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। बलिया के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पांडेय ने कहा कि जिले में कोरोना की तीसरी लहर जिले में तेजी से फैल रही है. इसकी रोकथाम के लिए जिले में रोजाना करीब 75 टीमें पांच हजार से ज्यादा सैंपल लेने के लिए काम कर रही हैं। कोरोना टीकाकरण भी युद्धस्तर पर किया जा रहा है, साथ ही इसके प्रति जागरूकता भी फैलाई जा रही है।

Posted By: Sandeep Chourey