सार्वजनिक मंचों पर एक दूसरे के दलों व विचारधाराओं के धुर विरोधी ये नेता एक ही टेबल पर बैठकर भोजन करते नजर आए जो अपने आप में एक रोचक दृश्‍य है। ऐसा ही कुछ Odisha की राजधानी भुवनेश्वर में देखने को मिला।

ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने आज भुवनेश्वर में अपने आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बिहार के सीएम नीतीश कुमार के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की। समाचार एजेंसी ANI ने इसके फोटो जारी किए हैं। हालांकि राजनेताओं के बीच इस तरह का आयोजन होना नई बात नहीं है। अक्‍सर डिनर डिप्‍लोमेसी शब्‍द सुनने में आता है क्‍योंकि कोई नेता डिनर या लंच का आयोजन करता है तो खाने के बहाने दीगर मुद्दों पर भी चर्चा होती है। इस सियासी टेबल पर क्‍या तय होता है यह तो अंदरखाने की बात है जो शायद कभी बाहर नहीं आ पाती लेकिन जनता को इस तरह के दृश्‍य हैरत भरे नजर आ सकते हैं।

मालूम हो कि पिछले साल लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान ममता बनर्जी ने अमित शाह को पश्चिम बंगाल में रैली नहीं करने दी थी, उनका हेलीकॉप्‍टर भी नहीं उतरने दिया था। यहां तक कि शाह के रोड शो के दौरान हमला भी हुआ था। आज ओडिशा में हुए इस भोज का क्‍या अर्थ है, यह तो आयोजन नवीन पटनायक ही बेहतर जानते होंगे।

शुक्रवार को पूर्वी जोनल काउंसिल की 24वीं बैठक हुई। अध्यक्षता गृहमंत्री अमित शाह ने की। बैठक में बिहार के CM नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल CM ममता बनर्जी और ओडिशा CM नवीन पटनायक मौजूद रहे। गौरतलब है कि बिहार, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल आदि राज्‍य इस पूर्वी जोनल काउंसिल के सदस्य हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket