Assam Schools Reopen : असम सरकार ने 20 सितंबर से दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का ऐलान किया है। लेकिन सरकार ने इसके लिए तमाम गाइडलाइन्स और कोविड प्रोटोकॉल (COVID Protocol) का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सभी हाई स्कूल, हाई मदरसों, आवासीय विद्यालयों और डे बोर्डिंग स्कूलों में दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए कक्षाएं 20 सितंबर से दोबारा शुरू कर दी जाएंगी। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि स्कूल के सभी कर्मचारियों और वर्कर्स का पूरी तरह से टीकाकरण किया जाएगा। इसके अलावा परिसर में कोविड नियमों का सख्ती से पालन किया जाना अनिवार्य होगा।

सभी राज्यों में खुल रहे हैं स्कूल

देश भर के तमाम राज्यों ने कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलना शुरू कर दिया है। इसकी वजह ये है कि एक तरफ ज्यादातर राज्यों में कोविड के मामले 1000 से नीचे आ गये हैं, तो दूसरी तरफ कोविड वैक्सीनेशन की गति भी तेज हो रही है। ऐसे में छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को खोलना जरुरी हो गया है। इसी वजह से लंबे समय से स्कूल, कॉलेजों के बंद चलने के कारण बाधित हुई विद्यार्थियों की पढ़ाई को वापस एक रूटीन पर लाने की कवायद शुरू हो गई है। इसी कड़ी में असम (Assam) में भी दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फैसला किया गया है।

असम में कोरोना के मामले

आंकड़ों की अगर बात करें तो असम में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 444 नए मामले सामने आए। इस दौरान 706 लोग डिस्चार्ज हुए और 8 लोगों की कोरोना से मौत हुई। इसके बाद फिलहाल राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 4,049 है जबकि कुल मामलों की संख्या 5,96,606 है। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान पॉजिटिविटी रेट 0.72 प्रतिशत रहा, जबकि रिकवरी रेट 98.13 प्रतिशत रहा।

Posted By: Shailendra Kumar