नई दिल्ली Bank Holidays in December। वर्ष 2020 के अंतिम माह में बैंकों में कई अवकाश रहेंगे, इसलिए यदि आपको कोई जरूरी काम हैं तो इन्हें समय रहते पहले ही कर लेना चाहिए। साल के आखिरी महीने दिसंबर में कुल 14 दिन का अवकाश रहेगा, ऐसे में कई बैंक ग्राहकों के काम प्रभावित हो सकते हैं। हालांकि 14 दिन का अवकाश देश के सभी बैंकों में नहीं रहेगा। ये छुट्टियां अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग दिन रहेगा। कुछ राज्यों में स्थानीय पर्व के आधार पर बैंकों में अवकाश घोषित किए गए हैं। अगर आपको भी दिसंबर माह में बैंक से जुड़े कुछ विशेष काम हैं तो राज्य से हिसाब से बैंक में होने वाल अवकाश के बारे में जरूर पता कर लेना चाहिए।

3 दिसंबर से होगी छुट्टी की शुरुआत

दिसंबर माह में बैंक अवकाश की शुरुआत 3 दिसंबर से होगी। 3 दिसंबर को कनकदास जयंती और फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर है। 3 दिसबंर के बाद 6 तारीख को रविवार होने के कारण देशभर में बैंक का साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इसके बाद 12 दिसंबर को दिसंबर माह का दूसरा शनिवार है, इसलिए बैंक में साप्ताहिक अवकाश रहेगा। इसके बाद 13 तारीख को रविवार होने के कारण साप्तहिक अवकाश रहेगा।

17, 18 19 को गोवा में छुट्टी

गोवा में 17 दिसंबर को लॉसोन्ग पर्व, 18 दिसंबर को डेथ एनिवर्सरी यू सो सो थम और 19 को गोवा लिबरेशन डे की छुट्टी रहेगी। इसके बाद 20 तारीख को रविवार होने के कारण बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा।

दो दिन रहेगी क्रिसमस की छुट्टी

दिसंबर माह में दो दिन क्रिसमस का भी अवकाश रहेगा। 24 दिसंबर और 25 दिसंबर को क्रिसमस की छुट्टी रहेगी। साथ ही 26 दिसंबर को माह का चौथा शनिवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश रहेगा और 27 दिसंबर को रविवार होने के कारण साप्ताहिक अवकाश रहेगा। वहीं 30 दिसंबर को यु कीअंग नांगबाह और 31 दिसंबर को इयर्स ईव होने के कारण भी कुछ राज्यों में छुट्टी रहेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021