Congress leader Rajiv Tyagi : कांग्रेस के प्रवक्ता राजीव त्यागी का निधन हो गया है। उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा था। उनकी गिनती उततर प्रदेश के बड़े कांग्रेस नेताओं में होती थी। वे अक्‍सर टीवी चैनलों पर डिबेट में आया करते थे। बहस के दौरान वे कई बार आक्रोश में आ जाया करते थे। आज शाम को भी 5 बजे वे एक टीवी चैनल पर डिबेट में बैठे थे हालांकि उस वक्त उन्हें हल्की परेशानी महसूस हुई थी मगर वह स्वस्थ थे। इसी बीच शाम होते -होते यह बुरी खबर आ गई कि उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। उन्हें कौशांबी के यशोदा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। त्यागी की गिनती कांग्रेस के तेज तर्रार प्रवक्ता में होती थी। अक्‍सर उनकी भिड़ंत टीवी एंकरों से भी होती रहती थी। सोशल मीडिया पर वह अपने ट्वीट्स के लिए छाए रहते थे। जानकारी के अनुसार, त्यागी एक डिबेट में बैठे हुए थे, उनको दिल का दौरा पड़ा था। कांग्रेस के सचिव (संचार) डॉ विनीत पूनिया ने उनके निधन की जानकारी दी। सूचना पाकर पर भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने भी शोक प्रकट किया है। मूलरूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर के रहने वाले राजीव त्यागी वसुंधरा सेक्टर-16 में पत्नी संगीता, बेटे इशांत और धनंजय के साथ रहते थे। राजीव लंबे समय से कांग्रेस से जुड़े थे और वर्तमान में राष्ट्रीय प्रवक्ता थे। उनकी मौत की खबर के बाद राजनीतिक जगत में शोक की लहर दौड़ गई। उनके साथ डिबेट में हिस्सा ले रहे भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनके निधन पर शोक जताया।

लॉकडाउन के दौरान की थी युवक की मदद

लॉकडाउन के दौरान एक युवक जयपुर में फंस गया था। युवक की नोएडा में रह रहीं मां की अचानक तबीयत बिगड़ गई थीं। युवक ने अपनी परेशानी बताई थी। इसके बाद राजीव त्यागी ने जयपुर प्रशासन से बात कर युवक को नोएडा पहुंचवाया था।

कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राजीव त्यागी की पत्नी से टेलीफोन पर बात करके उन्हें ढाढ़स बंधाया और अपनी संवेदनाए व्यक्त की। उन्होंने कहा कि राजीव त्यागी के निधन से पार्टी ने देश व समाज को समर्पिंत एक नेता को खो दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया है। राजीव त्यागी के कांग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेगी। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कई कांग्रेस नेताओं ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी।

संबित पात्रा ने कहा विश्वास ही नहीं हो रहा

सूचना पाकर पर भाजपा प्रवक्‍ता संबित पात्रा ने भी शोक प्रकट किया है। भाजपा नेता संबित पात्रा ने ट्वीट कर उनके निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि विश्वास नहीं हो रहा है कांग्रेस के प्रवक्ता मेरे मित्र राजीव त्यागी हमारे साथ नहीं हैं। आज 5 बजे हम दोनों ने साथ में एक टीवी चैनल पर डिबेट भी किया था। जीवन बहुत ही अनिश्चित है ...अभी भी शब्द नहीं मिल रहें हैं। गोविंद राजीव जी को अपने श्री चरणो में स्थान देना।

प्रियंका गांधी के करीबी थे त्यागी

पिछले साल अक्टूबर में महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें उत्तर प्रदेश में अपना मीडिया प्रभारी नियुक्त किया। त्यागी कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता थे और उन्होंने पार्टी में विभिन्न फ्रंट पर काम किया था। उन्हें महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में मुंबई में मीडिया को संभालने के लिए भी सौंपा गया था। माना जाता है कि वह कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी के करीबी थे।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020