Corona Latest News: देश में तेजी से बढ़ती कोरोना महामारी के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। दिल्ली और पंजाब के बाद महाराष्ट्र ने वैक्सीन की कमी की बात कही है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र को बहुत कम वैक्सीन दी है। इसकी तुलना में यूपी, एमपी, हरियाणा और गुजरात को पर्याप्त संख्या में कोरोना वैक्सीन सप्लाय की गई है। राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र को केवल 7.5 लाख वैक्सीन डोज दिए गए हैं। इस बारे में उन्होंने और शरद पवार ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बात की थी, उन्होंने भरोसा दिलाया था लेकिन अब तक कुछ नहीं हुआ है। महाराष्ट्र को हर महीने 1.60 करोड़ वैक्सीन डोज यानी हर हफ्ते 40 लाख डोज की जरूरत है। वहीं केंद्र सरकार का कहना है कि सभी राज्यों को पर्याप्त वैक्सीन भेजी जा रही है।

देश में कोरोना के हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, केरल, कर्नाटक उन राज्यों में शामिल हैं जहां कोरोना के केस लगातारा बढ़ रहे हैं। इस बीच, हालात की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि इस बैठक में वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने पर मंथन होगा। हालांकि इस बात की उम्मीद कम ही है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस अहम बैठक में शामिल हों। बता दें, बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान चल रहा है और ममता बनर्जी चुनाव प्रचार में व्यक्त हैं। इस बीच, दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार और चुनाव आयोग से पूछा है कि चुनावी रैलियों में मास्क अनिवार्य करने पर उनकी क्या राय है। इस संबंध में हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार सुबह कोरोना वैक्सीन का अपना दूसरा डोज ले लिया। पीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी फोटो शेयर की और लिखा, आज मैंने ऐम्स में कोरोना का अपना दूसरा टीका लगवा लिया। यह टीका हमें कोरोना महामारी से बचा सकता है। यदि आप भी पात्र हैं जो टीका जरूर लगवाएं। दिल्ली के ऐम्स में पीएम नरेंद्र मोदी को COVID19 वैक्सीन देने वाली दो नर्स हैं- पुड्डुचेरी की पी. निवेदा और पंजाब की निशा शर्मा।

इससे पहले महामारी के सामने आने के बाद बुधवार को पहली बार सर्वाधिक 1.15 लाख नए मामले पाए गए। पिछले दो महीने से कुछ अधिक समय में संक्रमण के दैनिक मामलों में 13 गुना वृद्धि हुई है। करीब चार महीने बाद 630 लोगों की मौत भी हुई है। नए मामलों करीब 50 फीसद अकेले महाराष्ट्र से हैं।

शाम 6.30 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 6.30 बजे मुख्यमंत्रियों को संबोधिक करेंगे। इससे पहले 17 मार्च को प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ऐसी ही बैठक ली थी। इससे पहले बीते रविवार को भी प्रधानमंत्री ने अधिकारियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैटक ली थी।

लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में रात्रि कर्फ्यू: उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर गुरुवार रात से राजधानी लखनऊ, कानपुर और वाराणसी में रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है। तीन शहरों में अप्रैल 30 तक प्रतिबंध जारी रहेगा। बुधवार को उत्तर प्रदेश ने 40 कोविड-19 के 6,023 नए केस सामने आए। प्रदेश में अब तक कुल 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों का आंकड़ा 6,45,930 हो गया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags