नई दिल्ली Coronaviris in India। देश में एक तरफ जहां कोरोना महामारी के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है, वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के मामले में अब देश में धीरे-धीरे कम हो रहे हैं और संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं। महामारी के चलते मरने वालों की संख्या भी बीते 22 दिनों से 300 से नीचे बनी हुई है। बीते कुछ दिनों से तो यह संख्या 200 से भी नीचे आ गई है। मरीजों के उबरने की दर बढ़कर 96.56 प्रतिशत हो चुकी है और मृत्युदर घटकर 1.44 प्रतिशत पर पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान देशभर में कुल 15,158 नए मामले सामने आए हैं और 175 लोगों की मौत हुई है। साथ ही अभी तक देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ पांच लाख 42 हजार को पार कर गया है और 1,52,093 लोगों की जान चुकी है। देश में एक करोड़ 1 लाख 79 हजार मरीज कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। फिलहाल देश में सक्रिय मामले 2,11,033 रह गए हैं, जो कुल संक्रमितों का मात्र 2 प्रतिशत है।

शुक्रवार को 8 लाख टेस्ट हुए

भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए देशभर में अब तक 18.57 करोड़ टेस्ट किए जा चुके हैं। इनमें शुक्रवार को जांचे गए 8 लाख 3 हजार टेस्ट भी शामिल हैं।

भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन के सिर्फ 116 केस

साथ ही मंत्रालय ने कहा कि ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) से देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 116 हो गई है। एक दिन पहले यह संख्या 114 थी। इन सभी संक्रमितों को उनके राज्यों में बनाए गए विशेष कोरोना केयर केंद्रों में अलग-अलग कमरों में आइसोलेट किया गया है। इनके रिश्तेदारों व करीबियों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags