Menu

Coronavirus in India Live Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा 75 प्रतिशत केसों में पुरुष कोरोना संक्रमित

Mon, 06 Apr 2020 04:27 PM (IST) | Neeraj Vyas

HIGHLIGHT

  1. देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
  2. 4000 से ज्यादा हुई मरीजों की संख्या
  3. कोरोना संक्रमण से 100 से ज्यादा मौतें

वैश्विक महामारी कोरोना देश में तेजी से पैर पसार रही है। ज्यादातर राज्यों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले बढ़ने लगे हैं। अब तक 4000 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं गुजरते दिन के साथ मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। कोरोना को काबू में करने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। बावजूद इसके मामले बढ़ने से केंद्र और राज्य सरकारों के माथे पर चिंता की लकीरे दिखने लगी हैं। केंद्र सरकार राज्यों से लगातार संवाद स्थापित कर परिस्थितियों पर नजर रखी हुई है। वहीं दिल्ली तब्लीगी जमात मरकज के जमातियों को खोजने में भी सरकार को पसीना बहाना पड़ रहा है।

06 April 2020
  • 04:21 PM

     देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच चौंकाने वाले आंकड़ा सामने आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 75 फीसदी मामलों में कोरोना संक्रमित मरीज पुरुष हैं।

  • 12:27 PM

    महाराष्ट्र सरकार की कार्रवाई

     महाराष्ट्र सरकार ने उन जमातियों पर कार्रवाई की है जिन्होंने पुणे की मस्जिद में 20 विदेशियों को छिपाया था। बताया जा रहा है कि ये सभी विदेशी तब्लीगी जमात मरकज के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। पुणे पुलिस ने जमातियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है

  • 09:58 AM

    देश में कोरोना पॉजिटिव 4000 पार

    देश में अब कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4067 तक पहुंच गई है। इसमें से 292 मरीजों को ठीक किया गया है वहीं 109 लोगों की मौत हो गई है। 

     

  • 09:49 AM

    देश में कोरोना पॉजिटिव 4000 पार

    देश में अब कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 4067 तक पहुंच गई है। इसमें से 292 मरीजों को ठीक किया गया है वहीं 109 लोगों की मौत हो गई है। 

     

  • 09:26 AM

    यूपी में मिले 4 नए हॉट स्पॉट

    कोरोना संक्रमण से उत्तर प्रदेश भी तेजी से प्रभावित हो रहा है। दिल्ली के तब्लीगी जमात मरकज में शामिल जमाती बड़ी संख्या में यूपी में पहुंचे हैं। जमातियों के सामने न आने की वजह से राज्य सरकारों की मुश्किल बढ़ी हुई है। इस बीच यूपी में अलग-अलग इलाको में जमाती मस्जिदों में छिपे पाए गए हैं। यूपी में लखनऊ, आगरा, सहारनपुर और गाजियाबाद नए हॉट स्पॉट बन गए हैं।
     

  • 09:26 AM

    मरकज में शामिल इंडोनेशियाई कोरोना पॉजिटिव

    दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात मरकज में शामिल एक इंडोनेशियाई नागरिक में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। फिलहाल युवक को अस्पताल में Quarantine किया गया है। बता दें कि मरकज मे शामिल सैंकड़ों जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।
     

  • 09:25 AM

    17 गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया

    लॉकडाउन के दौरान दिल्ली पुलिस ने 17 गर्भवती महिलाओं को अलग अलग अस्पतालों में पहुंचाया है। दिल्ली पुलिस की पीसीआर वैन ने इन महिलाओं को अस्पताल शिफ्ट किया। दिल्ली डिप्टी पुलिस कमिश्नर शरद कुमार सिन्हा ने यह जानकारी दी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK