Coronavirus in Bihar: निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से निकलकर पूरे देश में कोरोना वायरस फैलाने वालों की अजीब हरकतें पर अब परेशान करने लगी हैं। दिल्ली और गाजियाबाद में जमात के लोगों की अश्लील हरकतों और बदतमिजी के खिलाफ पुलिस में शिकायत की जा चुकी है, अब बिहार के नालंदा से भी ऐसी की खबर है। यहां के शेखपुरा की अहियापुर मस्जिद में मिले चार धर्म प्रचारकों की हरकतों से पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी परेशान हो गए हैं। गुरुवार रात इन चारों को यहां आइसोलेशन सेंटर में लाया गया है, तबसे ये लोग हर आने-जाने वाले डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी को गाली दे रहे हैं। उनसे खाने-पीने की आपत्तिजनक चीजें मांग रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, ये चारों 21 मार्च के पहले दिल्ली से लौटे हैं, परन्तु खुद को निजामुद्दीन तब्लीगी जमात से अलग बता रहे हैं। शेखपुरा पुलिस इनकी हकीकत पता लगा रही है। खुद को स्कॉलर बताने वाले इन चार धर्म प्रचारकों के दुर्व्यवहार से रात भर में ही डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी परेशान हो गए थे।

नहीं लेने दे रहे सैंम्पल

आइसोलेशन सेंटर के नोडल अधिकारी डॉक्टर परुषोत्तम के अनुसार, इनका सैम्पल कलेक्ट करके कोरोना संक्रमण की जांच के लिए पटना भेजा जाना है। अगर ये लोग इसी तरह असहयोग करते रहे तो सैम्पल लेना भी सम्भव नहीं हो सकेगा।

तब्लीगी जमात में शामिल चार मौलाना कोरोना संक्रमित

इस बीच, कानपुर से खबर है कि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तब्लीगी जमात से लौटे चार सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। शुक्रवार सुबह लखनऊ से रिपोर्ट आने के बाद से खलबली मच गई। इन सभी को देर शाम हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल और उर्सला के आइसोलेशन वार्ड से नारायणा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया था। सुबह लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी से रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने नारायणा से उन्हें है हैलट के कोविड-19 हॉस्पिटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

लॉक डाउन में भी दरगाह पर भीड़, पुलिस ने बसों से घर भेज

बरेली से सूचना है कि शाहदाना मोहल्ले में शाहदाना वली दरगाह पर करीब दो सौ मुरीदों के होने की सूचना पर गुरुवार रात दो बजे का बाद पहुँची पुलिस। सभी को बसों से उनके घरों पर भेजा गया। ये लोग झाड़ फूंक के नाम पर एकत्र हुए थे। मंडल के साथ ही रामपुर, सीतापुर जिलों के लोग शामिल थे।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना