Coronavirus: Coronavirus के बढ़ते खतरे को देखते हुए देश में चारो तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। Coronavirus के खौफ के साये में हर शख्स बीमारी से बचने के हरसंभव जतन कर रहा है। देशव्यापी लॉकडाउन और कुछ प्रदेशों और शहरों में लगे कर्फ्यू की वजह से आम लोग काफी असहज महसूस कर रहे हैं। ऐसे में तरह-तरह की अफवाहों का बाजार भी गर्म है। ऐसी ही एक अफवाह सोशल मीडिया पर आपातकाल को लेकर उड़ रही है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए देश में आपात काल लगाया जा सकता है। लेकिन भारतीय सेना ने एक बयान जारी कर ऐसी किसी भी संभावना को सिरे से खारिज किया है। भारतीय सेना के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से खंडन का मैसेज ट्ववीट किया है।

भारतीय सेना ने किया इंकार

सोशल मीडिया पर अभी इस तरह का भ्रामक मैसेज चलाया जा रहा है, जिसमें यह कहा जा रहा है कि देश में कोरोना वायरस के चलते अप्रैल मध्य में आपातकाल की घोषणा की जा सकती है। इसके तहत देश के प्रशासन को चलाने में भारतीय सेना, रिटायर्ड सैनिक और एनसीसी के कैडेट मदद करेंगे। भारतीय सेना ने ऐसी किसी भी संभावना से साफ इंकार किया है।

लॉकडाउन बढ़ाने की अफवाह का खंडन

वहीं दूसरी और इस बात की भी अफवाह सोशल मीडिया पर जोर-शोर से चल रही है कि लॉकडाउन की अवधि को समाप्त होने से पहले ही बड़ाया जा सकता है। कैबिनेट सचिव ने ऐसी किसी भी संभावना से साफ इंकार किया है और कहा है कि इस तरह की खबर आधारहीन है। कैबिनेट सचिव राजीव गाबा ने कहा कि मैं इस तरह की खबरों से हैरान हूं। लॉकडाउन को बढ़ाने की फिलहाल कोई योजना नहीं है।

गौरतलब है पीएम मोदी ने 3 सप्ताह के देशव्यापी लॉकडाउन का एलान किया था जिससे की कोरोना वायरस की बढ़ती चेन को तोड़कर देश को इसके प्रकोप से मुक्त किया जा सके। सोमवार को देश में कोरोना वायरस के केस 1,071 तक पहुंच गए। वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 100 कोरोना पीड़ित अभी तक स्वस्थ भी हो चुके हैं और 29 लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं।

Posted By: Yogendra Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना