Menu

Coronavirus Lockdown Live Update: ओडिशा बनाएगा बड़ा अस्पताल, उत्‍तराखंड में हेल्‍पलाइन नंबर जारी

Thu, 26 Mar 2020 04:02 PM (IST) | अजय बर्वे

HIGHLIGHT

  1. महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में दर्ज की गई कोरोना वायरस से 11वीं और 12वीं मौत
  2. लॉकडाउन के दौरान कहीं मंडियों में उमड़ी भीड़
  3. सरकार लगातार उठा रही ऐहतियातन कदम

Coronavirus 21 Days Lockdown Live Update: कोरोना वायरस के खिलाफ भारत में जंग जारी है। आज 21 दिन के लॉकडाउन का दूसरा दिन है। देश के बड़े हिस्से में इसका सख्ती से पालन किया जा रहा है। हालंकि कहीं-कहीं लोग इसकी गंभीरता को नहीं समझते हुए भीड़ का हिस्सा बन रहे हैं। इस बीच, देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 600 पार हो गई है। पढ़िए ताजा अपडेट -

26 March 2020
  • 03:58 PM

  • 03:57 PM

  • 03:55 PM

      उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस के कारण दूसरे राज्यों में फंसे लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। लैंडलाइन नंबर- 0135 2722100, व्हाट्सऐप नंबर- 9997954800

     

  • 03:55 PM

    ओडिशा जल्‍द ही देश का सबसे बड़ा एक हजार बेड वाला COVID19 अस्पताल स्थापित करने जा रहा है।
     

  • 03:13 PM

     नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बहाल कर दी गई है। जिन लोगों को नियमित चिकित्सा जांच के लिए जाने की आवश्यकता होती है, उन्हें पास जारी किए गए हैं।

  • 12:03 PM

    महामारी अधिनियम के दो मामले दर्ज, तीन गिरफ्तार

    मैनपुरीः लॉकडाउन के बाद भी शहर में लोग बिना वजह घरों से निकल रहे हैं। पुलिस ने ऐसे दो मामलों में महामारी अभिनियम के तहत कार्रवाई की है। इन मामलों में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक मामले में भांवत रोड रेलवे स्टेशन पर अनावश्यक घूम रहे महेंद्र निवासी यदुवंश नगर को पुलिस ने रोका तो वह पुलिसकर्मियों से दुर्व्यवहार करने लगा। उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं आगरा रोड पर राजकीय इंटर कॉलेज के पास घूम रहे विवेक और सचिन निवासीगण आगरा रोड को भी गिफ्तार किया है। दोनों मामलों में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

  • 11:53 AM

    मस्जिद के इमाम और मंदिर पुजारियों को नोटिस

    मुरादाबाद: जिला प्रशासन ने जिले की सभी मस्जिदों के इमामों और मस्जिदों के पुजारियों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि मस्जिद और मंदिर में भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए। भीड़ जमा होने पर संक्रमण फैलाने के आरोप में कार्रवाई होगी। इस पर कुछ मुतवल्लियों ने मस्जिदों के आगे नोटिस लगा दिया है। नोटिस दिए जाने की जिम्मेदारी थानाध्यक्षों को दी है। महानगर की तमाम मस्जिदों और मंदिरों के गेट पर नोटिस चस्पा कर दिए गए हैैं। शुक्रवार को जुमा है। इस दौरान मस्जिदों में भीड़ हो सकती है। इसलिए पुलिस लोगों को घरों में ही जुमे की नमाज अदा करने के लिए प्रेरित कर रही है। बुधवार को शहर इमाम सैयद मासूम अली आजाद ने जामा मस्जिद में ईशा की नमाज में लोगों से सीधी बात की थी। उन्होंने घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की थी।

  • 11:53 AM

     मुरादाबाद : कोरोना को लेकर लोगों ने सोशल दूरी बनानी शुरू कर दी है।  नवीन नगर में सब्‍जी लेने के लिए लगी लाइन में लोग एक मीटर की दूरी पर खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

  • 11:52 AM

    गोरखपुर : लॉकडाउन को लेकर पुलिस ने जिले में सख्ती बढ़ा दी गई है। लोगों को पूरी हिदायत दी गई है कि वह घरों से बाहर न निकलें। ऐसे में कोई यदि जरूरतमंद घर से बाहर निकल रहा है तो पुलिस पूछताछ के बाद ही उसे आगे बढ़ने दे रही है। बुधवार तक सुबह खुली रहने वाली फल व सब्जी मंडी भी बंद करा दी गयी। प्रशासन ने डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था शुरू की है।

  • 11:20 AM

    गुजरात में तीसरी मौत

     गुजरात में कोरोना वायरस से तीसरी मौत सामने आई है। यहां के भावनगर में मक्का मदीना से लौटे 70 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई।

  • 11:17 AM

    नोएडा में तीन और मरीजों में मिला कोरोना वायरस, यूपी में संख्या 42 पहुंची

    लखनऊ। कोरोना वायरस से संक्रमित तीन और नए मरीज नोएडा में पाए गए हैं इस तरह नोएडा में अब तक कुल 14 लोगों में कोरोना वायरस पाया गया है और प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 42 पहुंच गई है। केजीएमयू की लैब में यह नमूने जांचे गए।

  • 11:03 AM

     पूर्वी दिल्लीः घोंडा चौक पर बैंक के बाहर लगीं खाताधारकों की कतार। यहां पर लोग सोशल डिस्टेंस को लेकर जागरूक दिख है हैं। एक मीटर की दूरी पर खड़े हुए हैं।

  • 11:02 AM

     पूर्वी दिल्लीः जाफराबाद रोड पर कुछ ही लोग नज़र आ रहे हैं। लॉकडाउन का सही असर अब दिखने लगा है

  • 10:58 AM

    पटना : बिहार में उन लोगों के घर पर ऐसे लाल पर्चे चिपकाये जा रहे जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है। संदिग्धों के घर पर ऐसे पर्चे चिपकाने से लोग सतर्क होंगे और इन परिवारों से दूरी बनाए रखेंगे। संदिग्धों की लगातार ट्रैकिंग होगी। जीविका दीदियों को इस काम में लगाया गया है।

  • 10:57 AM

    बंगाल में कोरोना वायरस से एक और संक्रमित, रोगियों की संख्या हुई 10

     कोलकाता: महानगर के नयाबाद इलाके में रहने वाले एक प्रौढ़ के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की गुरुवार को पुष्टि हुई है। इसी के साथ बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमित की संख्या दस हो गई है। इस रोगी का उपचार एक निजी अस्पताल में चल रहा है।

  • 10:49 AM

    भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 649 हुई, आज दो की मौत

     भारत में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज यह आंकड़ा 649 पर पहुंच गया। महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल में  नए मामले सामने आए हैं। वहीं महाराष्ट्र और जम्मू-कश्मीर में एक-एक नागरिक की मौत हुई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK