Menu

Coronavirus News Today 30 March 2020 Live: 99 लोगों ने कोरोना वायरस को दी मात, जानिए देशभर का हाल

Mon, 30 Mar 2020 11:35 AM (IST) | अरविंद दुबे

HIGHLIGHT

  1. सभी राज्यों की सीमा पूरी तरह सील है।
  2. दिल्ली में तबलीगी मरकज में शामिल 192 लोग कोरोना संदिग्ध मिले।
  3. 21 दिन के लॉकडाउन से देशभर में हर सेक्टर को करना पड़ रहा कड़ी चुनौतियों का सामना

Coronavirus News Today 30 March 2020 Live: कोरोना वायरस के खिलाफ दुनिया की सबसे बड़ी जंग भारत में लड़ी जा रही है। यहां सबसे बड़ी आबादी को लॉकडाउन किया गया है। लोग सरकार के इस फैसले में साथ खड़े नजर आ रहे हैं। दिहाड़ी मजदूरों के पलायन के संकट का भी सभी मिलकर सामना कर रहे हैं। सभी सरकारें, पुलिस महकमा, गैर सरकारी संगठन और आम जनता भी कोशिश कर रहे हैं कि कोई भूखा न सोए। इस बीच, कोरोना वायरस के नए पॉजिटिव केस भी सामने आ रहे हैं।

30 March 2020
  • 12:42 PM

    बिहार में गोपालगंज में यूपी के रास्‍ते बॉर्डर पर रविवार रात से सोमवार की दोपहर तक 5000 लोग पहुंचे हैं जिनकी स्‍क्रीनिंग कर एक दर्जन से ज्‍यादा बसों और ट्रकों में बैठाकर अपने-अपने घरों को भेज दिए गए हैं। बिहार में बक्‍सर में यूपी के रास्‍ते बॉडर्र पर रविवार की रात से सोमवार की दोपहर तक 500 लोग पहुंचे हैं स्‍थानीय निवासियों की स्‍क्रीनिंग कर बसों और ट्रकों में बैठाकर उनके घरों को भेजा गया है, दो दिन में 400 आए ऐसे लोग जा झारखंड और बंगाल के हैं, को क्‍वारंटाइन कर दिया गया है, क्‍योंकि वहां इन्‍हें नहीं घुसने दिया जा रहा है।

  • 12:15 PM

    सारी मेहनत पर पानी फेर देंगी ये हरकतें

    यह वीडियो लुधियाना की सब्जीमंडी का है। पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा जा रहा है, लेकिन लुधियाना जैसी लापरवाही अन्य शहरों में भी देखी जा रही है। 

  • 11:12 AM

    वृंदावन में फंसे 56 तीर्थ यात्री पहुंचे राउरकेला, स्वस्थ्य जांच के बाद 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन में होम भेजे गए

    लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश के वृंदावन में फंसे ओडिशा के बौध, सोनपुर व देवगढ़ जिले के 56 तीर्थ यात्रियों को ओडिशा सरकार की मदद से सकुशल घर वापसी करा लिया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से यह घर वापसी संभव हो पायी है। सभी यात्री सोमवार को बस से बीरमित्रपुर बॉर्डर पहुंचे थे। जहां से उन्हें सीधे राउरकेला लाया गया। यहां राउरकेला सरकारी अस्पताल में सभी यात्रियों के साथ बस के दोनों चालक तथा एक हेलपर की भी स्वास्थ्य जांच की गई। सभी यात्री व बस के कर्मचारी स्वस्थ्य पाए गए। हालांकि सतर्कता के तहत सभी 56 तर्थी यात्री व बस के तीनों कर्मचारियों को मिलकार कुल 59 लोगों को 14 दिनों के लिए छेड़ स्थित कोरोना क्वॉरेंनटाइन होम भेज दिया गया है। इस संबंध में मिली सूचना के मुताबिक ओडिशा के बौध, सोनपुर व देवगढ़ जिले से 56 तीर्थ यात्री अलग-अलग दिनों में अलग समय पर तीर्थ यात्रा करने के लिए उत्तर प्रदेश के वृंदावन पहुंचे थे। जिनमें एक 8 साल के बच्चा तथा बाकी सभी 45 साल के उपर के थे।

     

  • 10:59 AM

    भारत में मरीजों का आंकड़ा 1071 पहुंचा

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 1071 पहुंच गया है। इनमें 942 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है, 99 को ठीक कर दिया गया है और 29 की मौत हो गई है। 

  • 10:48 AM

    राजधानी दिल्ली की सीमा पूरी तरह सील

    लॉकडाउन के दौरान किसी भी पैदल यात्री को न तो दिल्ली से बाहर जाने दिया जाएगा और न ही किसी को दिल्ली की सीमा में दाखिल होने दिया जाएगा। डीटीसी व निजी बसों को भी प्रवेश से रोक दिया गया है। पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने रविवार देर रात इस बाबत सख्त निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा कि डीटीसी बस जहां रुके, उसे वहीं रोक लें। अगर किसी निजी बस में सवारी दिखे तो उसे सीज कर दिया जाए। रेलवे और मेट्रो ट्रैक पर भी नजर रखें। पुलिस आयुक्त ने कहा कि जो लोग राजधानी में जहां रह रहे हैं वहीं रुकें। कोई भी अपने गांव न जाए। यदि पैदल जाने वाले न मानें तो उन्हें हिरासत में ले लिया जाए। पुलिस के जितने भी वाहन हैं, सभी को पेट्रोलिंग पर लगाया जाए। वाहनों से घोषणा करें कि दिल्ली में जो भी श्रमिक जहां भी कार्य कर रहे हैं, उन्हें सरकार उनका पूरा वेतन देगी।

  • 10:20 AM

    यूपी में मजदूरों के खातों में 611 करोड़ रुपए ट्रासंफर

    उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने पिछले दिनों लॉकडाउन से प्रभावित गरीब तबके के लिए राहत पैकेज का ऐलान किया था। उसी पर अमल करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को 27 लाख मजदूरों के खातों में 611 करोड़ ट्रांसफर कर दिए।

  • 09:59 AM

     जम्मू कश्मीर प्रदेश प्रशासन ने 5 अगस्त 20 19 के के दौरान और उसके बाद कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए जन सुरक्षा अधिनियम पीएसए के तहत बंदी बनाए गए लोगों में से 14 को रिहा कर दिया है

  • 09:52 AM

    मध्यप्रदेश में बढ़े नए मामले

    मध्यप्रदेश के इंदौर में 7 और उज्जैन में एक नया केस सामने आया है। इस तरह इंदौर में मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

  • 09:51 AM

    महाराष्ट्र में कोरोना के 12 नए केस

    महाराष्ट्र में #Coronavirus के 12  नए केस सामने आए हैं। पुणे में 5, मुंबई में 3, नागपुर में 2 और कोल्हापुर तथा नाशिक में एक-एक मरीज सामने आया है। महाराष्ट्र हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार, प्रदेश में अब कोरोना मरीजों की संख्या 215 पहुंच गई है। 

  • 09:50 AM

    दिल्ली में बीती रात अस्पताल पहुंचे 85 संदिग्ध

    राजधानी दिल्ली में बीती रात 85 लोगों को लोक नायक हॉस्पिटल लाया गया। डॉक्टरों का कहना है कि सभी में कोरोना वायरस के लक्ष्ण में मिले हैं। अब तक 106 मरीज इस अस्पताल में पहुंच चुके हैं।

  • 09:48 AM

    दिल्ली नोएडा की तस्वीरें

  • 09:47 AM

    दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर पुलिस की सख्ती जारी है। भारी संख्या में मजदूरों के पहुंचने के बाद दिल्ली बॉर्डर सील कर दी गई थी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK