Coronavirus Update : देश में कोरोना वायरस का कहर थमता नज़र नहीं आ रहा है। ताजा समाचार के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से पीड़‍ितों की संख्या 5 हजार को पार कर गई है। बुधवार को बीते 24 घंटे में 773 मामले सामने आए जबकि 32 लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा 5,194 पर पहुंच गया है। केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्रालय की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, अब तक 410 लोग बीमारी से ठीक भी हुए हैं। महाराष्ट्र में आठ और कर्नाटक में एक व्यक्ति की मौत भी हुई है और इनको मिलाकर अब तक मरने वालों की संख्या 149 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि एक दिन में मरने वालों की संख्या 25, नए केस 485 और कुल संक्रमित 5,274 की जानकारी दी गई। इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि राज्यों से आंकड़ें देर से मिलने के चलते राज्यों और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी होने वाले आंकड़ों में अंतर होता है।

महाराष्‍ट्र में बिगड़े हालात

देश में महाराष्ट्र की स्थिति सबसे चिंता की वजह बनी हुई है। मुंबई की धारावी में भी कोरोना का प्रकोप बढ़ते जा रहा है। अब तक इस बस्ती में 13 लोग संक्रमित पाए गए हैं। अगर हम पूरे महाराष्ट्र की बात करें तो बुधवार को 117 नए मामले सामने आए और संक्रमितों की संख्या 1135 हो गई। आठ लोगों की मौत के साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 72 हो गई है।

आंध्र, तेलंगाना, तमिलनाडु और कर्नाटक का यह है अपडेट

तेलंगाना में भी 49 नए केस मिले हैं और पीडि़तों का आंकड़ा 453 पर पहुंच गया है। आंध्र प्रदेश में 15 नए केस मिले हैं और संक्रमितों की संख्या 329 हो गई है। केरल में नौ केस मिले हैं और 345 संक्रमित हो गए हैं, जबकि कर्नाटक में छह नए केस सामने आए हैं और पीडि़तों की संख्या 181 पर पहुंच गई है। तमिलनाडु में 48 नए मामले सामने आए हैं और संक्रमितों की संख्या 738 हो गई है।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना