CoronaVirus update: देश में कोरोना वायरस महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालांकि पूरे देश में डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी दिन-रात मेहनत कर इलाज में जुटे हुए हैं, लेकिन बावजूद इसके कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा। इन स्वास्थ्य कर्मियों को विपरित परिस्थितियों में जान की बाजी लगाकर काम करना पड़ रहा है और कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है।

डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की इन्हीं चुनौतियों को बयां करने वाला एक वीडियो सामने आया है। दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में कोरोना मरीजों के इलाज में जुटी एक महिला डॉक्टर से जब मीडिया ने काम को लेकर बात की तो वो रो पड़ी। बता दें कि इस महिला डॉक्टर का नाम अंबिका है।

न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए डॉ. अंबिका ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा- दिन ब दिन हमारे लिए चुनौतियां बढ़ रही हैं। यह हमारे के लिए बहुत मुश्किल भरा समय है। ऐसी स्थिती में हमें अपने परिवार के सहयोग की जरूरत है। जब परिवार में से कोई बीमार होता है और हम उनका इलाज नहीं कर पाते हैं तो बहुत तकलीफ होती है। हम यहां लोगों का इलाज कर रहे हैं और हमें भी अपने परिवार के सहयोग की जरूरत है। अपने परिवार का जिक्र आते ही डॉ. अंबिका भावुक होकर रो पड़ीं।

बता दें कि डॉ. अंबिका एम्स दिल्ली के COVID 19 यूनिट में पोस्टेड हैं और मरीजों के इलाज के लिए फिलहाल वे अपने परिवार से दूर रह रही हैं। खुद को संभालते हुए डॉ. अंबिका ने आगे कहा कि अस्पताल में दोस्त, सहकर्मी और स्टॉफ सभी हमें सहयोग करते हैं लेकिन परिवार के सहयोग की बात अलग है। हम सभी को परिवार के सहयोग और प्यार की जरूरत है।

बहरहाल बता दें कि कोरोना मरीजों का इलाज करने के दौरान हेल्थकेयर वर्कर्स अपने परिवार से भी नहीं मिल पा रहे हैं। ये हेल्थ वर्कर अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में जब इन्हें पता है कि मरीजों का इलाज करते हुए ये खुद भी संक्रमित हो सकते हैं, बावजूद इसके ये दिन-रात काम कर रहे हैं। यहां गौरतलब है कि दिल्ली राज्य कैंसर संस्थान में सोमवार को डॉक्टर और 9 पैरामैडिकल कर्मियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा अस्पताल के 24 स्वास्थ्य कर्मचारियों को घर में अलग रहने को कहा गया है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना