जिस चक्रवात निसर्ग Cyclone Nisarga के मुंबई से टकराने का इंतजार किया जा रहा था वो अलीबाग Alibagh पहुंच चुका है। इसके अलीबाग की जमीन से टकराते ही जैसे कयामत आ गई हो। भीषण हवा और पानी ने सबकुछ तबाह करना शुरू कर दिया है। केवल महाराष्ट्र ही नहीं बल्कि इसके आसपास और गुजरात के तटीय इलाकों में भारी तूफानी बारिश हो रही है और हवाएं चल रही है। मौसम विभाग IMD के अनुसार, Cyclone Nisarga के कारण 100-120 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार वाली हवाएं चलने की आशंका है। फिलहाल हवाओं की रफ्तार इतनी तेज है कि उसके सामने बड़े-बड़े वाहन, पेड़ और मकानों की छतें ताश के पत्ते नजर आ रहे हैं। भारी नुकसान फैलाती तूफानी हवाएं और बारिश आगे बढ़ती जा रही है।

मुंबई में इस Cyclone Nisarga का असर आज शाम तक रहेगा लेकिन इसकी शुरुआत जितनी खतरनाक हुई है उसे देखकर लगता है कि यह भारी तबाही मचाने वाला है। महाराष्ट्र में जहां रायगढ़, मुंबई, अलीबाग, पुणे के अलावा अन्य बड़े शहरों में इसकी वजह से भारी बारिश और तूफानी हवाएं चल रही हैं वहीं गुजरात में भी 159 शहरों में अलर्ट जारी किया गया है और तटीय इलाकों में खासतौर पर नजर रखी जा रही है। हालांकि, तूफानी हवाएं इतनी तेज हैं कि सबकुछ उड़ा ले जाने के लिए आतुर हैं।

तूफान के आने के बाद घरों में बंद लोग इसे वीडियो बनाकर अब सोशल मीडिया में शेयर कर रहे हैं और इन्हें देखकर तूफान की भयावहता का अंदाजा लगाया जा सकता है। गुजरात के कई शहरों में भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार सूरत, वलसाड, नवसारी, डांग, भावनगर, अमरेली, दीव की समुद्री सीमा पर तूफान टकरा सकता है।

हम आपके लिए इन्हीं शहरों के लोगों द्वारा शेयर किए जा रहे वीडियो और तस्वीरें लेकर आए हैं जिन्हें देखकर आपके रोंगेटे खड़े हो जाएंगे। भीषण तूफानी हवाओं के कारण उड़ती छतें और गिरते पेड़ डरावने नजर आते हैं। साथ ही जिस रफ्तार से बारिश हो रही है वो देखकर ही आप सहम जाएंगे। आईए नजर डालते हैं ऐसे ही वीडियो और तस्वीरों पर।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना