Maharashtra By Election Results: महाराष्ट्र विधान परिषद (एमएलसी) की पांच सीटों के चुनाव की मतगणना गुरुवार को जारी है। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी के अमरीश रसिकलाल पटेल ने धुले-कम-नंदुरबार स्थानीय प्राधिकरणों के निर्वाचन क्षेत्र 2020 से महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए उपचुनाव में जीत दर्ज की। एमएलसी अंबरीश पटेल के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने के बाद धुले-कम-नंदुरबार स्थानीय प्राधिकरणों के लिए उपचुनाव की आवश्यकता थी।महाराष्ट्र में विभिन्न मुद्दों पर जारी भाजपा और शिवसेना की तनातनी के बीच धुले नंदुबरबार निकाय उपचुनाव में सत्तारुढ़ महाविकास अघाड़ी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को हुई मतगणना में भाजपा ने जबरदस्त जीत दर्ज की है। जानकारी के मुताबिक, धुले-नंदुरबार विधान परिषद के उपचुनाव में भाजपा के अमरिश पटेल विजयी घोषित हुए हैं। भाजपा प्रत्याशी पटेल को कुल हुई 434 वोटिंग में से 332 वोट मिले। विपक्षी प्रत्याशी अभिजीत पाटिल (कांग्रेस) को मात्र 98 वोट ही मिले।

इस बीच, निर्वाचन क्षेत्रों (पुणे, औरंगाबाद और नागपुर) से दो एमएलसी सीटों के लिए, शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्रों (पुणे और अमरावती) से दो सीटों के लिए मतगणना जारी है। महाराष्ट्र विधान परिषद की पांच सीटों के लिए मंगलवार को हुए चुनावों में 63.89 प्रतिशत का अनंतिम मतदाता पंजीकरण हुआ। चुनावों को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास संगठन (एमवीए) सरकार और विपक्षी भाजपा के बीच एक प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में देखा जाता है।

चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा, "तीन स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों और दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनावों में शाम 5 बजे तक 63.89 प्रतिशत का औसत मतदान दर्ज किया गया था।" चंद्रकांत पाटिल (भाजपा), सतीश चव्हाण (राकांपा), और अनिल सोले (भाजपा), और शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्रों से दो निर्दलीय एमएलसी, दत्तात्रय सावंत और श्रीकांत देशपांडे, 19 जुलाई को सेवानिवृत्त हुए।

यह पहला मौका है जब शिवेसना, एनसीपी और कांग्रेस की साझा सरकार बनाने के बाद कोई उपचुनाव हुआ है। इस चुनाव परिणाम को अहम माना जा रहा है। भाजपा लगातार शिवसेना पर आरोप लगा रही है कि उसने विचारधारा से समझौता करते हुए सत्ता हासिल की है और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने हैं।

भाजपा की जीत पर सोशल मीडिया रिएक्शन्स

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी ने धुले और नंदुरबार स्थानीय निकाय उपचुनाव जीते. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की महाविकाश अघाड़ी की सफाई शुरू हो चुकी है.

महाराष्ट्र में मौजूदा सरकार के आचरणों का रुझान आना शुरू, वहा हुए स्थानीय निकाय उपचुनाव में

@BJP4India को धुले और नंदुरबार में जीत हासिल हुई है !

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti