Donald Trump India Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति Donald Trump के भारत दौरे को लेकर जमकर तैयारियां चल रही हैं। खुद ट्रंप भी इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं यही वजह है कि वह दावा कर चुके हैं कि गुजरात विजिट के दौरान उनका 1 करोड़ लोगों द्वारा स्वागत किया जाएगा। इस बीच दिल्ली में भी ट्रंप की यात्रा को लेकर खास तैयारियां की जा रही हैं। Donald Trump और उनकी पत्नी Melania Trump के खाने के लिए भी खास इंतजाम किए जा रहे हैं। दिल्ली विजिट के दौरान ट्रंप के लिए खास सोने, चांदी से तैयार किए बर्तनों में खाना परोसा जाएगा।

ट्रंप जिस टेबल पर बैठेंगे उसे भी खास तौर से

डिजाइन किया गया है। इसमें सोने, चांदी की टेबलवेयर को बनाया गया है। इसे बनाने वाले अरुण पाबुवाल का कहना है कि 'यह स्पेशल डिजाइन है। हमने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी इसी में खाना सर्व किया था जब वे भारत दौरे पर आए थे।'

24 फरवरी को भारत आएंगे ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप परिवार सहित 24 फरवरी को दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे। ट्रंप की गुजरात, आगरा और दिल्ली यात्रा प्रस्तावित है। इस दौरान दोनों देशों के बीच महत्वपूर्ण व्यापारिक मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है। ट्रंप पहले ही कह चुके हैं कि दोनों देशों के बीच सहमति बन जाती है तो इस दौरे में बड़ी ट्रेड डील हो सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है तो चुनाव के बाद डील हो सकती है।

Posted By: Neeraj Vyas