Donald Trump Melania Love Story: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिनी भारत यात्रा के बाद मंगलवार रात वॉशिंगटन लौट गए। उनके साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद भी आए थे। अहमदाबाद में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्से लेने के बाद पूरा ट्रम्प परिवार सोमवार को आगरा रवाना हुआ। यहां सभी ने ताज महल का दीदार किया। Donald Trump Melania एक साथ रहे तो बेटी इवांका ने अपने पति के साथ ताज महल निहारा। Donald Trump और Melania की लव स्टोरी भी कमाल की है। बताते हैं कि Donald Trump ने Melania के साथ पहली मुलाकात के पहले पांच मिनट में ही उनका फोन नंबर मांग लिया था। पढ़िए इनकी लव स्टोरी -

ट्रम्प की पार्टी में इटली से आई थीं मेलेनिया

सितंबर 1998 में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। तब मेलानिया की उम्र 28 और ट्रम्प की उम्र 52 साल थी।मेलानिया न्यूयॉर्क आई थीं। यहां संयोगवश उनकी मुलाकात डोनाल्ड ट्रम्प से हुई और ट्रम्प को पहली नजर में ही प्यार हो गया था।

कहा जाता है कि ट्रम्प किसी और महिला के साथ पार्टी में आए थे, लेकिन जब वह महिला बाथरूम में थी, तब ट्रम्प की नजर मेलानिया से हुई थी। तब मेलानिया पेरिस और मिलान में एक मॉडल के रूप में चर्चित हो चुकी थीं। यह तब की बात है जब ट्रम्प अपनी दो बीवियों को तलाक दे चुके थे। हाई सोसायटी सर्कल में ट्रम्प एक जाना पहचाना नाम थे।

अलग होने के बाद फिर साथ आए

2000 में ट्रम्प ने रिफॉर्म पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा था। तब दोनों अलग हो गए थे। ब्रेकअप के बाद ट्रम्प ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मेलानिया की खूब तारिफ की थी और उन्हें महान महिला बताया था और कहा था कि वे उन्हें मिस करेंगे। इसके कुछ महीनों बाद ही दोनों एक बार फिर साथ आ गए।

सात साल बाद रचाई शादी

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रिश्ता बनाने में मेलिनिया थोड़ी हिचकिचाई थीं, क्योंकि तब ट्रम्प की इमेज बहुत अच्छी नहीं थी, लेकिन आखिरकार उन्हें भी ट्रम्प से प्यार हो गया। सात साल साथ रहने के बाद 22 जनवरी 2005 को दोनों ने शादी कर ली थी। इसके बाद ही मेलेनिया ने अमेरिका की नागरिकता हासिल की थी। दोनों का एक बेटा है।

Posted By: Arvind Dubey