कोरोना वायरस के खिलाफ निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी मरकज की बड़ी लापरवाही उजागर होने के बाद अब फतवा जारी कर दिया गया है। Darul Uloom ने गुरुवार को फतवा जारी कर कहा कि कोरना वायरस जैसे बीमारी छुपाना अपराध है। लखनऊ से जारी इस फतवे के बाद मौलाना खालिद राशिद फिरंगी महली ने कहा,' फतवे के अनुसार, कोरोना वायरस की जांच करवाना जरूरी है। कोई भी बीमारी छुपाकर खुद की और दूसरों की जान जोखिम में डालना इस्लाम में माफी योग्य नहीं है।' बता दें, निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी मरकज से निकले कई कोरोना वायरस के मरीजों ने देश के विभिन्न राज्यों में बीमारी फैला दी है।

निजामुद्दीन जमात में शामिल हुए युवक को कोरोना की पुष्टि

अलीगढ़ से खबर है कि यहां कोरोना वायरस से संक्रमित पहला मरीज मिला है। अकराबाद क्षेत्र के गांव मिर्जा चांदपुर का युवक दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई जमात में शामिल हुआ था। तब से वह घर में छुपकर रह रहा था। बुधवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी उसे जबरन अस्पताल ले गए थे। जेएन मेडिकल कॉलेज में उसके सैंपल की जांच हुई। जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद प्रशासन ने पूरे गांव को सील कर दिया है। जमाती के परिजनों व पड़ोसियों की भी जांच कराई जा रही है।

तब्लीगी जमात के 21 लोगों पर मुकदमा

वहीं दिल्ली के निजामुद्दीन में आयोजित तब्लीगी मरकज में शामिल महराजगंज जिले के 21 लोगों के खिलाफ पुलिस ने पुरंदरपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया है। मरकज में शामिल लोगों को जिला महिला अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती कराया गया है। सभी 18 व 19 मार्च को तब्लीगी मरकज में शामिल हुए थे और वहां से लौटकर अपने-अपने घरों में छिपकर रह रहे थे।

निजामुद्दीन से आए चार लोगों के खिलाफ मुकदमा

शाहजहांपुर के थाना रामचंद्र मिशन क्षेत्र के एक मुहल्ला निवासी चार लोग 12 मार्च को दिल्ली की निजामुद्दीन दरगाह गए थे। लेकिन 15 मार्च को यहां आने के बाद प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी थी। प्रशासन को जब मामले की जानकारी हुई तो बुधवार को चारों लोगों को क्वारंटाइन कराया गया। इसके अलावा उनका सैंपल भी जांच के लिए भेजा गयाथा। गुरुवार को पुलिस ने चारों लोगों के खिलाफ जानकारी छिपाने पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

गाजीपुर की मस्जिद में छिपे 11 में से एक तब्लीगी जमाती की रिपोर्ट पाजिटिव

गाजीपुर में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आया है। गुरुवार को जिले की एक मस्जिद में छिपे 11 तब्लीगी जमातियों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आयी है। इसकी पुष्टि सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने की। बीमार को जिला अस्पताल लाने की तैयारी चल रही है। इससे पूर्व दो जमातियों का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया था। अब सभी जमातियों का सैम्पल जांच के लिए बीएचयू भेजा जाएगा।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना