नई दिल्ली। यूपी के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर विकास दुबे की मुठभेड़ को लेकर पुलिस पर कई सवाल खड़े हो गए हैं, जिनका जवाब राज्य की पुलिस को देना होगा। बताया जा रहा है कि दुबे के साथ यूपी के एक दर्जन पुलिसकर्मियों का दल उज्जैन से रात करीब 8 बजे रवाना हुआ था। वहां से विकास दुबे को टाटा सफारी कार में बिठाया गया था। सुबह करीब 6.30 बजे वे 600 किलोमीटर की यात्रा कर चुके थे और जब दुर्घटना हुई, तो पुलिस ने बताया कि विकास दुबे टीयूवी-300 (मिनी एसयूवी) में बैठा हुआ था।

पहला और सबसे महत्वपूर्ण सवाल यह है कि विकास दुबे के वाहनों का पीछा करने वाले मीडिया कर्मियों को कानपुर की सीमा में प्रवेश करने से क्यों रोका गया? उज्जैन से एसटीएफ की गाड़ियों का पीछा कर रहे मीडियाकर्मियों को रास्ते में कहीं नहीं रोका गया। मगर, कानपुर की सीमा लगते ही मुठभेड़ की जगह से पांच किलोमीटर पहले पुलिस ने पत्रकारों की गाड़ियों को रोक दिया, आखिर क्यों?

दूसरा सवाल, उज्जैन से पुलिस की टीम का काफिला तीन वाहनों से शुरू हुआ था, लेकिन कानपुर सीमा पर पहुंचते ही पुलिस की कई अन्य जीप और कारें भी इस काफिले में शामिल हो गईं। सूत्र बताते हैं कि इस बीच विकास दुबे की गाड़ियों को बदला जा रहा था। यानी उसे बार-बार एक कार से दूसरी कार में बिठाया जा रहा था। सवाल है आखिर क्यों?

तीसरा सवाल, ऐसे खूंखार बदमाशों के मामले में जब भी पुलिस उन्हें दूसरे राज्य से लाती है, तो सभी प्रक्रियाओं का कड़ाई से पालन किया जाता है। आरोपी को ठीक से हथकड़ी क्यों नहीं लगाई गई थी?

चौथा सवाल, पुलिस का कहना है कि जैसे ही वाहन पलटा, चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। इस बीच मौका पाकर विकास दुबे ने उनकी पिस्तौल छीन ली और भागने की कोशिश की। दूसरे वाहन में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उस पर गोलियां चलाईं। सवाल यह है कि पुलिसकर्मियों को हादसे में चोट आई, लेकिन विकास दुबे को कैसे चोट नहीं लगी, जबकि उसके वाहन में बैठे पुलिसकर्मी सड़क पर पड़े थे?

पांचवां सवाल, पुलिस ने कहा कि दुर्घटना इसलिए हुई क्योंकि बारिश के कारण ड्राइवर का कार पर नियंत्रण नहीं रहा था। मगर, काफिले में शामिल सिर्फ यही कार सर्विस लेन पर कैसे आ गई?

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan