मल्‍टीमीडिया डेस्‍क। डेरा सच्चा सौदा का पूर्व प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इस समय जेल में सजा काट रहा है। इस बीच गुरमीत की मुश्किल और बढ़ गई है। एक अन्‍य मामले में कोर्ट से उसे झटका लगा है। पंचकुला की एक विशेष सीबीआई अदालत ने मंगलवार को गुरमीत राम रहीम और अन्य के खिलाफ रंजीत सिंह हत्या मामले को स्थानांतरित करने के एक आवेदन को खारिज कर दिया। इस मामले के एक सह-अभियुक्त कृष्ण लाल ने यह कहते हुए आवेदन को स्थानांतरित कर दिया था कि विशेष सीबीआई न्यायाधीश ने पहले ही डेरा प्रमुख और अन्य को दो अन्य मामलों में इसी तरह के सबूतों के आधार पर दोषी ठहराया था, और इस मामले में एक ही रवैया रखने की संभावना थी। अदालत में अब यह मामला अब 14 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

मालूम हो कि साध्वियों से दुष्‍कर्म के आरोप सामने आने के बाद रंजीत ने सिरसा डेरा प्रमुख के साथ कथित तौर पर मतभेद पैदा कर दिए थे। 10 जुलाई, 2002 को कुरुक्षेत्र जिले के खानपुर कोलियान गांव में उनके खेतों के पास उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सोमवार को लंबे समय बाद गुरमीत और हनीप्रीत की मुलाकात हुई। पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने 25 अगस्त 2017 को जब डेरा प्रमुख गुरमीत को साध्वी यौन मामले में दोषी करार दिया था सके बाद उसे हवाई मार्ग से सुनारिया जेल पहुंचाया गया।

गुरमीत के साथ ही हेलीकॉप्टर में हनीप्रीत भी सुनारिया जेल पहुंची थी। इसके बाद से दोनों की कोई मुलाकात नहीं हुई थी। इसके बाद में पंचकूला में हिसा भड़कने के मामले में हनीप्रीत को भी देशद्रोह के मामले में गिरफ्तार कर जेल में भेज दिया था। देशद्रोह की धारा हटने के बाद हनीप्रीत को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

Honeypreet: 835 दिन बाद गुरमीत से मिली हनीप्रीत, हालत देख फूट-फूट कर रोई

Posted By: Navodit Saktawat

fantasy cricket
fantasy cricket