Amit Shah Corona : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। वे इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए हैं। गृह मंत्री रविवार शाम साढ़े चार बजे के करीब मेदांता अस्पताल पहुंचे। उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में बने अलग रूम में भर्ती किया गया है। एम्स (दिल्ली) की एक टीम भी शाह की देखरेख करेगी। शाह ने स्‍वयं ट्वीट करके इस बात की सूचना दी। उन्‍होंने लिखा, कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं। गृह मंत्री अपने घर से काम करने के अलावा नार्थ ब्लॉक स्थित दफ्तर भी नियमित तौर पर जा रहे थे। शाह के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका निजी स्टाफ आइसोलेशन में चला गया है। हालांकि, अभी यह पता नहीं चल सका है कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और मंत्रालय के अन्य अधिकारियों ने आइसोलेशन में जाने का फैसला किया है या नहीं। इस बीच, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वे सेल्फ आइसोलेशन में जा रहे हैं, क्योंकि वे एक दिन पहले गृह मंत्री से मिले थे। उन्होंने कहा कि वे प्रोटोकॉल के अनुसार सभी एहतियाती कदम उठाएंगे।

कई नेताओं ने की ठीक होने की कामना

जैसे ही मीडिया व सोशल मीडिया पर गृह मंत्री के कोरोना संक्रमित होने की खबर फैली, कई लोगों ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि गृह मंत्री शाह के कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हर चुनौती के सामने उनकी दृढ़ता और इच्छाशक्ति एक मिसाल रही है। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मेरी प्रार्थनाएं उनके और उनके परिवार के साथ हैं। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल समेत अन्य कई नेताओं ने उनके जल्द ठीक होने की कामना की।

तमिलनाडु के राज्यपाल भी हुए संक्रमित

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनको घर में आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई, क्योंकि उनका संक्रमण हल्का है। राजभवन में तीन लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पुरोहित 29 जुलाई से सेल्फ आइसोलेशन में थे।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने कहा गेट वेल सून

शाह के ट्वीट करने के बाद कई समर्थकों ने री-ट्वीट करते हुए उनके स्‍वस्‍थ होने की कामना की। एक यूजर अंकित व्‍यास ने कहा, आपका इम्युनिटी पॉवर अच्छा है सब कुशल मंगल होगा भगवान की कृपा से आप जल्द स्वस्थ होंगे। जिग्‍नेश चौहान ने लिखा, आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घ आयुष्य की कामना है। आशा है आप शीघ्र स्वस्थ होकर देश सेवा में पुनः रत होंगे। कवतिा नाम की एक यूजर ने कहा, मोटा भी, please please please अपना ध्यान खूब अच्छे से रक्खे। भारत माँ को आपकी बहोत ज़रूरत है। ईश्वर आपको हमेशा खुश और सेहतमंद रखें। हाल ही में MP के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे जिनका अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। UP सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमलरानी वरुण का आज रविवार को निधन हो गया। वह वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के चलते लखनऊ के संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती थीं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज का अपना अयोध्या और बाराबंकी का दौरा स्थगित कर दिया और मंत्री के निधन पर शोक संवेदना जताई।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan