नई दिल्ली। तेलंगाना के हैदराबाद में महिला डॉक्टर की नृशंस हत्या के बाद गुरुवार देर रात पुलिस एनकाउंटर में चारों आरोपी मारे गए हैं। चारों आरोपियों की मौत के बाद देशभर से एक नई बहस छिड़ गई है। कोई इसे सही बता रहा है तो कोई इसे भविष्य के लिहाज से खतरनाक बता रहा है। राजनीतिक हलकों में भी इसे लेकर दो वर्ग खड़े होते दिखाई दे रहे हैं। हैदराबाद पुलिस की कार्रवाई को लेकर जहां उमा भारती, बाबा रामदेव, मायावती और जया भादुड़ी ने तारीफ की। तो वहीं मेनका गांधी और कांग्रेस ने इसे गलत बताया है। शशि थरूर ने इस मामले में और जानकारी सामने आने तक इंतजार करने की बात कही है। बता दें तेलंगाना के हैदराबाद में हुए एनकाउंटर को लेकर बाबा रामदेव की प्रतिक्रिया भीसामने आई थी। उन्होंने कहा कि 'पुलिस ने जो किया वह साहस का काम है और मैं यह कहना चाहता हूं कि न्याय मिल चुका है। इस मामले पर कानूनी सवाल एक अलग मुद्दा है, लेकिन मुझे विश्वास है कि देश की जनता अब शांति महसूस कर रहे होंगे।'

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी का एनकाउंटर को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर एनकांउटर्स के खिलाफ हूं। हालांकि यह देखना होगा कि पुलिस ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया।

पुलिस एनकाउंटर को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान भी सामने आया है। उन्होंने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि 'मैं सिद्धांतों में विश्वास करता हूं। हमें अभी और ज्यादा जानने की जरुरत है, मान लें अगर अपराधी हथियारबंद थे तो पुलिस गोली चलाने की वजह जस्टिफाई कर सकती है। जब तक पूरी जानकारी नहीं आ जाती है तब तक हमें आलोचना नहीं करना चाहिए। लेकिन इसके बिना एक्स्ट्रा ज्यूडिशियल किलिंग नियमों से बंधे समाज में स्वीकार्य नहीं है।' वहीं मेनका गांधी ने भी कहा है कि जो हुआ वो गलत और देश के लिए खतरनाक है। क्या एक केस में न्याय में देरी हो रही है तो दूसरे केस में हम बंदूक लेकर निकल जाएंगे। कल से तो हर अपराध का फैसला इसी तरह होने लगेगा। यह गलत है।

इसके पूर्व बसपा सुप्रीमो मायावती और भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने भी इस एनकाउंटर की तारीफ की है। उमा भारती ने ट्वीट करते हुए कहा कि ' इस सदी के 19वें साल में महिलाओं को सुरक्षा की गारंटी देने वाली यह सबसे बड़ी घटना है। इस घटना को अंजाम देने वाले पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मी अभिनंदन के पात्र हैं।' अगला ट्वीट करते हुए उमा भारती ने लिखा 'मैं विश्वास कर सकती हूं कि दूसरे राज्यों के शासन में बैठे हुए लोग अपराधियों को तत्काल सबक सिखाने के रास्ते निकालेंगे।'

मायावती ने भी की तारीफ

बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने भी हैदराबाद पुलिस के एनकाउंटर की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि यूपी और दिल्ली पुलिस को भी हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेना चाहिए। इस दौरान मायावती ने योगी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। मायावती ने आरोप लगाया कि प्रदेश में अब जंगलराज आ गया है। अपराधी राज्य सरकार के मेहमान बने हुए हैं। ऐसे में प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।

सोशल मीडिया में खुशी की लहर

हैदराबाद की वेटनरी डॉक्टर की हत्या के चारों आरोपियों की एनकाउंटर में मौत के बाद देश में जश्न का माहौल बन गया है। सोशल मीडिया में भी हैदराबाद पुलिस की जमकर तारीफ की जा रही है। इतना ही नहीं एनकाउंटर के बाद हैदराबाद पुलिस पर फूल बरसाए जाने की जानकारी भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket