Commercial LPG Gas Cylinder: Indane कंपनी आगामी फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर ज्यादा ताकत वाले Commercial LPG Gas Cylinder मार्केट में उतार रही है। दशहरा-दिवाली के दौरान Indane कंपनी हलवाइयों को तोहफे के रूप में 19 किग्रा के Extra Tez ब्रांड नाम वाले Commercial LPG Gas Cylinder प्रदान करेगा। इसकी वजह से हलवाइयों के ईंधन खर्च में 5 से 7 प्रतिशत की बचत होगी।

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन (Indian Oil Corporation) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक एस. एम. वैद्य ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस ब्रांड का नाम 'Extra Tez' रखा गया है। सामान्य एलपीजी सिलेंडरों की तुलना में इसकी दहन क्षमता ज्यादा होगी। इसकी वजह से इन सिलेंडरों पर खाना जल्दी तैयार होगा और इसका उपयोग करने वालों को 5 से 7 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसका पायलट प्रोजेक्ट पुणे में शुरू किया जा चुका है। श्री वैद्य ने बताया कि कंपनी के वैज्ञानिकों ने नए तरह के एलपीजी की खोज की। प्रयोग के दौरान आम एलपीजी में कुछ एडिटिव मिलाए गए जिससे इसकी दहन क्षमता में इजाफा हुआ। कई चरणों के परीक्षण के बाद Indane कंपनी ने अब इसे Industrial और Commercial ग्राहकों के लिए जारी करने का फैसला किया है।

कीमत में नहीं होगा कोई अंतर :

इंडेन कंपनी के Commercial LPG सिलेंडर के ग्राहकों को इन 'एकस्ट्रा तेज' सिलेंडरों के लिए कोई अतिरिक्त कीमत नहीं चुकानी होगी। अभी उन्हें सिलेंडर की जो कीमत चुकानी पड़ रही हैं, इन सिलेंडरों के लिए भी उन्हें उतना ही दाम चुकाना होगा।

साल के अंत तक सभी जगह उपलब्ध होगा यह सिलेंडर :

IOC ने अपने सभी 12 प्लांट्स पर ऐसे एलपीजी सिलेंडर का उत्पादन शुरू कर दिया है। कंपनी का इरादा साल के अंत तक देश के हर कोने में ऐसे सिलेंडर प्रदान करने का है।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020